Loading...

फरार नित्यानंद त्रिनिदाद एंड टोबैगो में छुपा है, कभी भी घसीटकर लाया जा सकता है | NITYANAND LATEST NEWS

डीपीएस स्कूल जमीन घोटाला और नाबालिग लड़कियों के अपहरण के मामले में फंसा स्वामी नित्यानंद फरार होकर भारत की सीमाओं से बाहर चला गया परंतु भारत की पकड़ से बाहर नहीं जा पाया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि वह त्रिनिदाद एंड टोबैगो मैं छुपा हुआ है। उसे किसी भी समय गिरफ्तार करके लाया जा सकता है। 

स्वामी नित्यानंद की तलाश में सीबीआई लगातार छापेमारी कर रही है। इस बीच अपहरण के मामले में फरार चल रहे नित्यानंद का पासपोर्ट मिला है, जो करीब 13 महीने पहले यानी सितंबर 2018 को एक्सपायर हो गया था। गुरुवार को विदेश मंत्रालय ने कहा था कि नित्यानंद त्रिनिदाद एंड टोबैगो में है। सूत्रों का कहना है कि नित्यानंद नेपाल के रास्ते त्रिनिदाद एंड टोबैगो के लिए भागा है। 

पासपोर्ट के एक्सपायर होने पर कर्नाटक के रामनगर जिले के पूर्व एसपी का कहना है कि जब तक किसी के खिलाफ कोई केस पेंडिंग होता है, तब तक हम किसी के पासपोर्ट के नवीनीकरण की सिफारिश नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि बतौर एसपी मैंने जब चेक किया और जब पता चला कि केस पेंडिग है, तो उसकी सिफारिश की मांग को खारिज कर दिया। हमने उसके पासपोर्ट नवीनीकरण के लिए सिफारिश नहीं की। 

नित्यानंद के खिलाफ बाल श्रम निषेध अधिनियम की धारा 14 और भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की धारा 365, 344, 504, 506 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। गुरुवार को नित्यानंद और डीपीएस स्कूल के कनेक्शन को लेकर पुलिस ने कारर्वाई की थी। पुलिस ने डीपीएस स्कूल के प्रिंसिपल समेत कई कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा सीबीएसई ने गुजरात शिक्षा बोर्ड से स्कूल की जमीन पर आश्रम खोले जाने पर रिपोर्ट मांगी है।