Loading...

ब्रेकिंग न्यूज़: महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बन गई, एक रात में बदल गए समीकरण | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। महाराष्ट्र से चौंकाने वाली ब्रेकिंग न्यूज़ आ रही है। शुक्रवार रात तक कहां जा रहा था कि शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी मिलकर सरकार बनाने जा रही है लेकिन शनिवार सुबह भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बना ली। देवेंद्र फडणवीस राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनने वाले थे

शुक्रवार को तीनों पार्टियों की बैठक के बाद शरद पवार ने घोषणा की थी कि शिव सेना चीफ उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे। उन्होंने यह भी बताया था कि इसकी आधिकारिक घोषणा रविवार को की जाएगी। शिवसेना की तरफ से भी इसी तरह का बयान आया था।

एक रात में सब कुछ बदल गया

वार के बयान के बाद एक रात में अचानक सब कुछ बदल गया है। शनिवार सुबह खबर आएगी महाराष्ट्र सरकार का गठन हो गया है. देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. उनके साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस के अजित पवार थे, जिन्होंने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। शपथ लेने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र को स्थाई सरकार की जरूरत है। बता दें कि पिछले दिनों सोनिया गांधी से मिलने के बाद शरद पवार ने किसानों के नाम पर पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि आज के घटनाक्रम की स्क्रिप्ट उसी दिन लिख दी गई थी।