Loading...

पूरे मप्र में छात्राओं को फ्री ड्रायविंग लाइसेंस, शिविर लगेंगे, डेट नोट कर लें | MP NEWS

भोपाल। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती 19 नवंबर को मध्‍यप्रदेश के सभी जिलों में छात्राओं के ड्रायविंग लाइसेंस बनाने (Free driving license for girl students) के लिए शिविर लगाए जाएंगे। शिविर जिला मुख्यालय के प्रमुख सरकारी कॉलेज में लगाया जाएगा।

विधायक और कलेक्‍टर करेंगे लाइसेंस का वितरण

जानकारी के अनुसार शिविर में लाइसेंस का वितरण विधायक और कलेक्टरों से करवाया जाएगा। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत भोपाल के सरोजनी नायडू कन्या महाविद्यालय में आयोजित शिविर में हिस्सा लेंगे।

कांग्रेस ने वचन पत्र में किया था नि:शुल्क ड्रायविंग लाइसेंस के शिविर का वादा

कांग्रेस ने वचन पत्र में छात्राओं के लिए नि:शुल्क ड्रायविंग लाइसेंस के शिविर लगाने का वादा किया था। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभी विभागों को गैर आर्थिक वचनों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

इंदिरा गांधी के जन्मदिवस के मौके पर शिविर लगाने की बात कही थी

इसके मद्देनजर पिछले दिनों परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने विभागीय समीक्षा के दौरान 19 नवंबर को इंदिरा गांधी के जन्मदिवस के मौके पर शिविर Free driving license for girl students लगाने की कार्रवाई करने को कहा था।

विभाग के प्रमुख सचिव एसएन मिश्रा ने बुधवार को इस संबंध में परिवहन आयुक्त वी. मधु कुमार को निर्देशित किया और उन्होंने सभी क्षेत्रीय, अतिरिक्त व जिला परिवहन अधिकारियों से कहा कि 19 नवंबर को छात्राओं के लिए नि:शुल्क ड्रायविंग लाइसेंस शिविर Free driving license for girl students लगाए जाएं। इसके लिए कॉलेज के प्राचार्यों से संपर्क करके शिविर के पहले ही आवेदन पत्र भरवाकर प्रक्रिया पूरी कर लें। शिविर में लाइसेंस विधायक और कलेक्टर से बंटवाए जाएं।