Loading...

JABALPUR NEWS: अभी बंद नहीं होगा प्लेटफॉर्म नंबर एक

जबलपुर। मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक के ट्रैक की रीमॉडलिंग का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड में अटक गया है। यह काम पहले एक नवंबर और फिर पांच नवंबर से प्रस्तावित किया गया था। इस दौरान ट्रेनों के संचालन से लेकर अन्य सभी अहम चीजों की जानकारियों का प्रस्ताव बनाकर रेलवे बोर्ड को भेज दिया था। लेकिन तकनीकी कारणों के चलते रेलवे बोर्ड से रीमॉडलिंग की अनुमति अब तक नहीं मिल सकी। 

मुख्य रेलवे स्टेशन पर 1.5 करोड़ की लागत से प्लेटफॉर्म-एक का ट्रैक बदला जाना है। वाशिंग एप्रान का भी काम होना है। इसमें 45 दिन लगेंगे। जानकारी के अनुसार इसके चलते कुछ ट्रेनों के प्लेटफार्म बदले जाने थे। कुछ ट्रेनों को मदनमहल से शुरू करने और टर्मिनेट करने का प्रस्ताव तैयार किया गया था। वर्तमान में ट्रेनों की टाइमिंग और उनके ठहराव को लेकर समीक्षा की जा रही है।

कटनी से आकर मुम्बई की ओर जाने वाली और जबलपुर से शुरू होकर मुम्बई की ओर जाने वाली अधिकतर ट्रेनों का संचालन प्लेटफॉर्म-एक से होता है। ऐसे में प्लेटफॉर्म-एक से शुरू होने वाली जबलपुर-अमरावती को प्लेटफॉर्म-छह, जबलपुर-मुम्बई गरीबरथ को प्लेटफॉर्म-2 और जबलपुर-हजरत निजामुद्ीन श्रीधाम एक्सप्रेस को भी प्लेटफॉर्म-दो से शुरू किया जा सकता है।