Loading...

INDIA POST MOBILE BANKING APP DOWNLOAD करें, पोस्ट ऑफिस के सभी साथी एक साथ ऑपरेट करें

डाकघर के खातधारकों के लिए डाक विभाग ने मोबाइल एप जारी किया है। अभी तक डाकघर सीमित संख्या में पोस्टल बैंक के जरिए मोबाइल एप से सेवाएं दे रहा था। इसके लिए डाकघर ग्राहक का खाता पोस्ट बैंक में होना जरूरी था। अब विभाग ने अलग से मोबाइल एप जारी किया है। इससे डाक विभाग के सभी तरह के खातों में लेन-देन घर बैठे कर सकते हैं। शर्त यह रहेगी कि बचत खाता हर हाल में मोबाइल नंबर से लिंक किया हो। डाक विभाग ने अपने उपभोक्ताओं को इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा प्रदान की है। 

BANK की तरह पूरा POST OFFICE  खाता मोबाइल से ऑपरेट कर सकते हैं

इसके जरिए उपभोक्ता आसानी से अपने बचत खातों में पैसा डाल भी सकते हैं और निकाल भी सकेंगे। इस सुविधा से जुड़ने के लिए आपको अपने संबंधित डाकघर में जाकर एक निशुल्क फार्म भरना होगा। मौजूदा समय में लाखों लोग डाकघर की पीपीएफ योजना, आरडी खाते सहित विभिन्न बचत योजनाओं से जुड़े हुए हैं। ऐसे सभी उपभोक्ता आसानी से मोबाइल एप से जुड़ सकते हैं। इससे उपभोक्ताओं को मोबाइल पर ही सुविधा मिलेगी।

डाकघर (DAKGHAR) के सभी खाते एक ही मोबाइल एप से कनेक्ट

कई ऐसे उपभोक्ता हैं जो डाकघर में बचत खाते के अलावा आरडी, पीपीएफ, टीडी और सुकन्या समृद्धि योजना जैसे खातों से भी जुड़े हैं। यदि आप ने पहले से ही अपने बचत खाते को अपने मोबाइल से लिंक करवाया है तो आप इंटरनेट बैंकिंग के जरिए किसी भी खाते की किश्त जमा करवा सकते हैं। साथ ही पैसों का लेनदेन भी कर सकेंगे। जिससे सुविधा होगी। 

India Post Mobile Banking App ऐसे डाउनलोड करें

इस मोबाइल एप की डायरेक्ट लिंक नीचे दी हुई है। इसके अलावा यदि आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना चाहते हैं तो प्ले स्टोर के सर्च बॉक्स में indiapostmobilebanking टाइप करें। और मोबाइल ऐप डाउनलोड कर ले। इसके बाद यूजर आईडी से जुड़ी तमाम जानकारी डालनी होगी। मोबाइल पर आए ओटीपी नंबर को भर कर डाक विभाग के एप से जुड़ जाएंगे। डाकघर के बंद हो जाने के बाद भी आसानी से एप को इस्तेमाल कर घर बैठे पैसों का लेन देन कर सकते हैं। 
India Post Mobile Banking App अभी Download करने के लिए यहां क्लिक करें