Loading...

DAVV: छात्रों ने पूरी रात दिया धरना फिर भी नहीं बदला कुलपति का फैसला | INDORE NEWS

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के RNT मार्ग स्थित परिसर में गुरुवार दोपहर से दर्जनभर से अधिक कॉलेजों में MSC कर रहे 500 से अधिक विद्यार्थियों ने आंदोलन कर दिया। विद्यार्थियों की मांग है कि 23 नवंबर से शुरू हो रही पहले और तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं 5 दिसंबर के बाद आयोजित की जाएं। ऐसा इसलिए क्योंकि नियमानुसार 90 दिन की कक्षाओं का संचालन पूरा नहीं हुआ है। वहीं विवि एकेडमिक कलेंडर के अनुसार परीक्षा आयोजित कर रहा है।  

गुरुवार दोपहर बाद विद्यार्थी NSUI नेताओं के साथ कुलपति से भी मिले थे, लेकिन बात नहीं बन पाई। इसके बाद विद्यार्थियों ने पूरी रात विवि परिसर में ही बिताई। सुबह से दोबारा आंदोलन शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार विवि प्रशासन एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार 23 नवंबर से एमएससी के पहले और तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित कर रहा है। जबकि शासन के निर्देश अनुसार विद्यार्थियों की 90 दिन की कक्षाएं संचालित होने के बाद ही परीक्षाएं आयोजित होना चाहिए। इस विरोध में शहर के अलग-अलग कॉलेजों से MSC कर रहे विद्यार्थी गुरुवार सुबह विवि के नालंदा परिसर में एकजुट हुए और प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसके बाद एनयूएसआई के प्रदेश विवि प्रभारी विकास नंदवाना ने कुलपति रेणु जैन से परीक्षा आगे बढ़ाने की मांग रखी। 

छात्र नेता के सामने आने पर कुलपति नाराज हो गईं और नियमानुसार परीक्षा आयोजित करने की बात कह चली गईं। इसके बाद से धरना जारी है। विकास ने बताया कि इंदौर शहर के ही उच्च शिक्षा मंत्री हैं बावजूद एनएसयूआई को हड़ताल पर जाना पड़ रहा है। परीक्षा तारीख आगे नहीं बढऩे पर हमारा धरना जारी रहेगा। रातभर विवि में रहे हैं। आज सुबह से दोबारा धरना शुरू कर दिया है।