BYJU'S LEARNING APP और शाहरुख खान के खिलाफ नोटिस जारी

नई दिल्ली। BYJU'S LEARNING APP संचालित करने वाली कंपनी और इसका प्रचार करने वाले एक्टर शाहरुख खान के खिलाफ उपभोक्ता फोरम की ओर से नोटिस जारी किए गए। कंपनी पर सेवा में कमी का आरोप लगाया गया है। उपभोक्ता का कहना है कि उसने ₹88500 में बाय जूस लर्निंग एप्प का प्रोग्राम खरीदा, तब बताया गया था कि पसंद आने पर पूरा पैसा वापस आ जाएगा, लेकिन जब पैसा वापस मांगा गया तो कंपनी ने रिस्पांस करना बंद कर दिया।

वकील पंकज चांदगोठिया ने बताया कि कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट 2019 के तहत पंचकूला कंज्यूमर फोरम की ओर से बायजूस लर्निंग एप और इसकी ऐड करने वाले बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है। आमतौर पर बड़े बड़े सेलिब्रिटी की और से ऐड किये जाने वाले ब्रांड पर भरोसा करते है। क्टर-6 की मानस्वी जैन 10वींं क्लास में पढ़ती है। मानस्वी के पिता मनीष जैन के पास बायजूस लर्निंग एप के करियर काउंसलर ध्रुव शर्मा अपना एप बेचने पहुंचे।मानस्वी को मेडिकल फील्ड में आगे पढ़ाई करनी थी। ऐसे में करियर काउंसलर ध्रुव शर्मा ने उन्हें व उनके पिता को 3 साल के पैकेज लेने को तैयार कर लिया। पैकेज खरीदने के समय बताया गया था कि अगर पैकेज खरीदने के 15 दिन के भीतर उन्हें पैकेज पसंद नहीं आया तो वे अपना पैसा वापस ले सकते हैं।

1 सितंबर 2019 को कंज्यूमर के पिता ने अपनी बेटी की मेडिकल फील्ड की बेहतरीन पढ़ाई के लिए लर्निंग का पैकेजिंग प्रोग्राम खरीदा और उसके बदले में उन्होंने 88500 रुपए दिए। 10 सितंबर 2019 से पैकेज का इस्तेमाल करना शुरू किया। कुछ दिनों बाद कंज्यूमर पैकेज के माध्यम से मिलने वाले स्टडी मैटीरियल से मानस्वी संतुष्ट नहीं हुई और उन्होंने लर्निंंग एप काउंसलर ध्रुव शर्मा को गलत काउंसलिंग दिए जाने की बात कही।

लर्निंग एप पैकेज के 5 दिन के इस्तेमाल के बाद कंज्यूमर व उसके पिता ने लर्निंग एप ड्रॉप करने का फैसला लिया और पैसा वापस करने को कहा। कंज्यूमर के पिता मनीष जैन ने कई बार फोन व ई-मेल के माध्यम से पैसा वपस करने को कहा, लेकिन पैसा वापस करने से मना कर दिया।इसके बाद मामले की शिकायत कंज्यूमर फोरम में की गई। फोरम के प्रधान सतपाल की ओर से कंपनी व उसके एंडोर्सर को 30 दिसंबर 2019 को होने वाली सुनवाई में पेश होने के लिए कहा गया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !