Loading...

BJP MLA एवं दलित नेता का करीबी रिश्तेदार, पुलिस प्रताड़ना, आत्महत्या, SI पर FIR

भोपाल। मध्यप्रदेश के गुना में भाजपा विधायक एवं दलित नेता गोपीलाल जाटव केे नजदीकी रिश्तेदार ने पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली। युवक का नाम अनिल जाटव उम्र 30 वर्ष है। इस मामले में सब इंस्पेक्टर कुशलपाल सिंह पर FIR दर्ज की गई है। उन्हे लाइन हाजिर कर दिया गया है। 

ये था पूरा मामला

दरअसल, सिटी कोतवाली पुलिस ने अनिल के खिलाफ पब्लिक प्लेस में शराब पीने के कारण FIR दर्ज की थी। जबकि अनिल के परिजनों ने आरोप लगाया है कि सिटी कोतवाली में पदस्थ एसआई कुशलपाल सिंह ने एफआईआर से बचाने की एवज में रिश्वत की मांग की थी। इसके लिए अनिल ने अपनी पत्नी की चांदी की पायलें बेचकर 3 हजार रूपये इकठ्ठा किए और आरोपी पुलिस अधिकारी को रिश्वत के तौर पर दिए लेकिन पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर अनिल एक टैक्सी में बैठकर आत्महत्या करने के लिए चोपेट नदी की तरफ चला गया। 

सब इंस्पेक्टर कुशलपाल सिंह पर FIR दर्ज

इस मामले में आक्रोशित परिजनों एवं भाजपा विधायक गोपीलाल जाटव ने शव को चौराहे पर रखकर चक्काजाम और हंगामा भी किया। परिजनों ने प्रदर्शन करते हुए आरोपी पुलिस अधिकारी के खिलाफ एफआईआर की मांग की और सब इंस्पेक्टर कुशलपाल सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के गंभीर आरोप लगाए गए, जिसके बाद एसपी राहुल लोढ़ा ने सब इंस्पेक्टर पर धारा 306 के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए लाइन अटैच कर दिया है। आरोपी पुलिस अधिकारी पर एफआईआर दर्ज होने के बाद ही परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराया।