Loading...

नवीन संवर्ग के शिक्षकों के लिए 7वां वेतनमान भुगतान हेतु निर्देश जारी

भोपाल। ट्रायवल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डी के सिंगौर ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि ट्रायबल विभाग में कार्यरत नवीन शिक्षण संवर्ग के शिक्षकों के सातवें वेतनमान के आई एफ एम एस से वेतन भुगतान हेतु आयुक्त आदिवासी विकास भोपाल से निर्देश जारी कर दिए गए हैं। 

उक्त संबन्ध में विभाग ने दो पत्र जारी किए हैं एक पत्र समस्त डीडीओ के लिए है ताकि वे सातवे वेतनमान का लाभ शिक्षकों को प्रदान करें व दूसरा पत्र आयुक्त कोष एवं लेखा के लिए है ताकि वे आई एफ एम एस में 7वें वेतनमान के निर्धारण का विकल्प खोल सकें । जारी पत्र के अनुसार 7वें वेतनमान का लाभ उन शिक्षकों को मिलेगा जिन्होने जिला पंचायत के लेखाधिकारी द्वारा छठवें वेतनमान का अनुमोदन करा लिया है । शिक्षकों को सातवे वेतनमान का लाभ नवंबर पेड दिसंबर से मिलेगा जबकि जुलाई 2018 से ओक्टुबर 2019 तक के एरियर के भुगतान के लिए निर्देश बाद में जारी किए जाएंगे। 

उल्लेखनीय है कि इसी भुगतान हेतु निर्देश जारी कराने हेतु एसोसिएशन प्रयासरत था जिसके लिए एसोसिएशन ने आयुक्त आदिवासी विकास, प्रमुख सचिव आदिवासी विकास विभागीय मंत्री ओमकार सिंह मरकाम, वित्त मंत्री तरुण भनोत, मुख्य मंत्री कमलनाथ व वित्त के अधिकारियों से मुलाकात कर 7वें वेतनमान का लाभ देने की मांग की थी । प्रदेश अध्यक्ष डी के सिंगौर ने सभी संकुल प्राचार्यो से आग्रह किया है कि जिनका जिला पंचायत से छठवें वेतनमान के निर्धारण का अनुमोदन नहीं हुआ वें तत्काल अनुमोदन करा लें साथ संलग्न प्रपत्र में वचन पत्र भराने की कार्यवाही करा लें । जब तक आई एफ एमएस में सातवें वेतनमान का ऑप्शन प्रारम्भ होता है इसके पहले 1 जुलाई 2018 की स्तिथि में छठवें वेतनमान का मूल वेतनमान आदि की एकदम सही जानकारी का चार्ट बना लें ।