Loading...

थाने में आग लगा दो: पूर्व कांग्रेस विधायक शकुंतला खटीक को 3 साल की सजा | SHAKUNTALA KHATIK Ex MLA

भोपाल। शिवपुरी जिले की करैरा विधानसभा सीट से विधायक रही कांग्रेस की महिला नेता शकुंतला खटीक भोपाल की विशेष न्यायालय ने 3 साल की सजा सुनाई है। बता दें कि मंदसौर आंदोलन के समय तत्कालीन विधायक शकुंतला खटीक ने अपने समर्थकों से थाने में आग लगाने के लिए कहा था। 

मामला क्या है 

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पूर्व शिवराज सिंह सरकार के समय मंदसौर किसान आंदोलन के दौरान कांग्रेस पार्टी पूरे प्रदेश में प्रदर्शन कर रही थी। इसी क्रम में शिवपुरी जिले के करैरा विधानसभा में तत्कालीन विधायक शकुंतला खटीक के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान तत्कालीन विधायक शकुंतला खटीक ने अपने समर्थकों से लगातार तीन बार कहा कि "थाने में आग लगा दो।" पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में प्रस्तुत किया था। भोपाल की विशेष न्यायालय है इस मामले में शकुंतला खटीक को 3 साल जेल की सजा सुनाई है। 

जो किया किसानों के लिए किया, अपील करेंगे 

भोपाल समाचार से बात करते हुए कांग्रेस की महिला नेता एवं पूर्व विधायक शकुंतला खटीक ने कहा कि किसानों के लिए संघर्ष कर रहे थे। किसी भी प्रकार की हिंसा की मंशा नहीं थी और ना ही किसी भी प्रकार की हिंसा हुई। हम इस फैसले के खिलाफ अपील करेंगे।