Loading...

कांग्रेस के खस्ताहाल पर टीम राहुल के ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान (VIDEO) | NATIONAL NEWS

ग्वालियर। राहुल गांधी के इस्तीफे और सोनिया गांधी के अंतरिम अध्‍यक्ष बनने के बाद कांग्रेस में हालात तेजी से बदल रहे हैं। टीम राहुल के नेताओं को लगातार किनारे किया जा रहा है और कांग्रेस पर एक बार फिर वरिष्ठ नेताओं का कब्जा होता नजर आ रहा है। 

तेजी से बढ़ रही गुटबाजी के कारण हाल ही में सलमान खुर्शीद ने कांग्रेस को कमजोर बताया था, तो अब राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी पार्टी में आत्म अवलोकन की जरूरत बताई है। ग्वालियर में पत्रकारों से बात करते हुए दिग्‍गज कांग्रेस नेता सिंधिया ने कहा कि पार्टी में सुधार की जरूरत है। बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों प्रदेशअध्यक्ष पद के लिए लॉबिंग कर रहे हैं। यह दौरा इसी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है। 

महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव के सवाल पर बोल रहे थे सिंधिया

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया का मानना है कि कांग्रेस को आत्म अवलोकन (आत्मचिंतन) करने की जरूरत है। वर्तमान में कांग्रेस की जो स्थिति है उसका जायजा लिया जाना जरूरी है, ताकि कांग्रेस को आगे बढ़ाया जा सके। ग्वालियर चंबल संभाग के दौरे पर पहुंचे सिंधिया से कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के उस बयान पर मीडिया ने राय जाननी चाहिए थी जिसमें उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की हालत खराब है और वह महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव में जीत दर्ज नहीं करा पाएगी।

महाराष्ट्र में मेरा काम खत्म, महासचिव सहित 4 मुख्यमंत्री हैं वहां

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर बोलते हुए उन्होंने सिंधिया ने कहा कि मेरा काम टिकट वितरण तक था। अब बाकी का काम वहां का संगठन देख रहा है और निश्चित ही कांग्रेस को वहां सफलता हासिल होगी। यकीनन क्षेत्रीय संगठन और महासचिव की भूमिका चुनाव के दौरान महत्वपूर्ण रहती है। महाराष्ट्र में हमारे चार मुख्यमंत्री सहित अन्य नेता जिम्मेदारी संभाल रहे हैं और इसी वजह से कांग्रेस को मेहनत से चुनाव में अच्छी सफलता मिलेगी।