डाक विभाग दसवीं पास के लिए नौकरी | RECRUITMENT FOR 10th PASS IN POST OFFICE

नई दिल्ली। इंडियन पोस्टल डिपार्टमेंट में दसवीं पास के लिए स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर भर्तियां (Recruited driver positions) निकाली हैं. इच्छुक अभ्यर्थी डाक के जरिए 13 नवंबर तक आवेदन भेज सकते हैं. भारतीय डाक विभाग (Indian Postal Department) में दसवीं पास के लिए भर्तियां आमंत्रित की हैं. इन रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी डाक विभाग के जरिये आवेदन भेज सकता है. डाक विभाग ने कुल 10 पदों पर ये रिक्तियां निकाली हैं. 

रिक्तियों का विवरण / Vacancy Details:

पद/ POST : 

स्टाफ कार ड्राइवर

कुल रिक्तियां / TOTAL Vacancy : 

10 (इसमें से अनारक्षित- 05 पद हैं)

योग्यता / Qualification : 

इन पदों के लिए अभ्यर्थी को मान्यता प्राप्त स्कूली शिक्षा बोर्ड से दसवीं पास होना चाहिए. अभ्यर्थी 13 नवंबर तक इसमें आवेदन कर सकते हैं.

आवश्यक बातें / IMPORTENT INFORMATION 

अभ्यर्थी के पास हल्के और भारी वाहन चलाने का वैध ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए. इसके अलावा आवेदक को मोटर मेकेनिज्म की जानकारी होने के अलावा ड्राइविंग का कम से कम तीन वर्ष का अनुभव होना चाहिए.

आयु सीमा / AGE LIMIT 

अभ्यर्थी को आवेदन के लिए न्यूनतम 18 और अधिकतम 27 वर्ष का होना चाहिए. इन पदों पर एससी/एसटी उम्मीदवारों को पांच वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी. इन पदों पर वेतनमान 19,900 रुपये दिया गया है. इसके अलावा इसमें आवेदन शुल्क के तौर पर आवेदन को 100 रुपये देय होंगे. आवेदक को इसका भुगतान इंडियन पोस्टल ऑर्डर के जरिए करना होगा.

ये होगी चयन प्रक्रिया/ selection process:

योग्य उम्मीदवारों का चयन उनके शैक्षणिक कागजात के अलावा ड्राइविंग टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर होगा.

ऐसे करें आवेदन / How to apply

स्टेप 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर लॉग इन करें

स्टेप 2:  होमपेज खुलने पर नीचे दिए गए "Opportunities" ऑप्शन पर क्लिक करें.

स्टेप 3: क्लिक करते ही यहां एक नया वेबपेज खुल जाएगा.

स्टेप 4: यहां पर 16 Sep Notification for direct recruitment of 10(Ten) Staff Car driver posts at MMS, Patna टाइटल दिखेगा, इस पर क्ल‍िक करें.

PDF में मिलेगी जानकारी

इस शीर्षक के नीचे दिख रहे लाल रंग के पीडीएफ साइन पर क्लिक करते ही इन रिक्तियों से संबंधित सारी जानकारी खुल जाएगी. ऐसा करते ही रिक्तियों से संबंधित विज्ञापन खुल जाएगा. विज्ञापन को ठीक से पढ़कर उचित योग्यता है तो दिए गए बिंदुओं के आधार पर जानकारी देकर आवेदन दिए गए पते पर भेज दें.

आवेदन भेजने का पता / Address for sending application

मैनेजर, मेल मोटर सर्विस, जीपीओ कैम्पस, पटना-800001

वेबसाइट / Website : 

www.indiapost.gov.in

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !