Loading...

हमारा किसान पसीना बहाए और पानी पाकिस्तान में जाए, यह नहीं होगा: मोदी | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 की चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान जा रहे भारत के पानी की सप्लाई बंद करने का ऐलान कर दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत का किसान पसीना बहाए और पानी पाकिस्तान में चला जाए, अब यह नहीं होगा। बता दें कि यदि भारत ने नदियों का प्रवाह मोड़ दिया और पाकिस्तान की तरफ जाने वाली पानी की मात्रा भी कम कर दी तो पाकिस्तान में त्राहि त्राहि के हालात बन जाएंगे। 

भारत का पानी किसान का, ना कि पाकिस्तान का

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में हरियाणा के चरखी दादरी में चुनावी सभा में वादा किया कि नदियों का जो पानी भारत का है और पाकिस्तान जा रहा है, उसे रोक कर रुख जल्दी ही हरियाणा और राजस्थान की ओर किया जाएगा। जिससे वहां खेती में लाभ मिल सके। मोदी ने कहा, '70 सालों से जिस पानी पर भारत और हरियाणा के किसानों का हक़ है, पाकिस्तान में बह रहा है. मोदी इस पानी को (पाकिस्तान में बहने से) रोकेगा और आपके घरों तक लाएगा।

भूखा पाकिस्तान बौखलाया

पाकिस्तान ने कहा है कि उसका तीन पश्चिमी नदियों पर 'विशेषाधिकार' है। पाकिस्तान ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि भारत ने इन नदियों के बहाव में बदलाव करने की कोशिश की तो इसे 'उकसावे की कार्रवाई' माना जाएगा। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मुहम्मद फैसल ने साप्ताहिक न्यूज ब्रीफिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हाल ही में की गई टिप्पणी पर पूछे गए सवाल के जवाब में यह कहा।