Loading...

ज्योतिराज सिंधिया का नया नेगेटिव कमेंट यह हो सकता है | MP NEWS

ग्वालियर। पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया कमलनाथ सरकार को लेकर नेगेटिव कॉमेंट्स कर रहे हैं। कर्ज माफी से लेकर मिलावट करीब आधा दर्जन बयान दे चुके हैं। सवाल यह है कि उनका अगला बयान क्या हो सकता है। 

ग्वालियर प्रवास पर आए पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से पेट्रोल पंप संचालकों ने मुलाकात की। पेट्रोल पंप संचालकों ने कहा कि प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर सर्वाधिक वैट (वेल्यू एडेड टैक्स) है, इसके कारण उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा है। इन लोगों ने सिंधिया से मांग की है कि वह प्रदेश में वैट कम कराएं। कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही ज्योतिरादित्य सिंधिया इस विषय में कोई सार्वजनिक बयान दे सकते हैं। याद दिलाना जरूरी है क्या हाल ही में कमलनाथ सरकार ने पेट्रोल डीजल पर वैट टैक्स बढ़ाया है जबकि विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस ने वादा किया था कि वह सरकार में आए तो पेट्रोल और डीजल पर लगने वाला भी टैक्स खत्म कर दिया जाएगा।

पेट्रोल पंप संचालकों ने उदयवीर सिंह के नेतृत्व में पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर उन्हें बताया कि उत्तरप्रदेश में डीजल के दाम 66.16 रुपए प्रति लीटर हैं, राजस्थान में 71.64 रुपए हैं, महाराष्ट्र में 70.01 रुपए हैं, जबकि मध्यप्रदेश में सर्वाधिक 72.38 रुपए हैं। इसी प्रकार पेट्रोल के दाम उत्तरप्रदेश में 74.66 रुपए प्रति लीटर, राजस्थान में 77.60 रुपए, महाराष्ट्र में 74.50 रुपए, जबकि मध्यप्रदेश में 81.40 रुपए है। साथ ही डीजल पर उत्तरप्रदेश में जहां 16 प्रतिशत वैट है, वहीं मध्यप्रदेश में 27 प्रतिशत है। इसलिए उन्हें कारोबार में नुकसान हो रहा है।