Loading...

सीएम सर, मप्र राज्य वन्य प्राणी बोर्ड अवैध है, इसकी बैठक स्थगित कर दें | Khula Khat @ CM Kamal nath

माननीय मुख्यमंत्री महोदय, विनम्र निवेदन है कि मप्र राज्य वन्य प्राणी बोर्ड की प्रस्तावित बैठक दिनांक 11 अक्टूबर 2019 को आयोजित करने की मुझे सूचना मिली है। आपको सूचित करना चाहूंगा कि मप्र राज्य वन्य प्राणी बोर्ड के गठन हेतु वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत मप्र सरकार द्वारा नियम नही बनाये गए  और अवैधानिक प्रक्रिया से अयोग्य गैर सरकारी लोगो को बोर्ड में सदस्य हेतु अगस्त 2019 में नामांकित किया है।

इस विषय पर आपको सूचित किया गया था किंतु कोई भी कार्यवाही की सूचना न मिलने पर मैंने मप्र हाई कोर्ट में याचिका प्रस्तुत कर न्यायोचित आदेश चाहा है और मप्र हाई कोर्ट द्वारा केस में नोटिस जारी कर मप्र सरकार से जवाब चाहा है। मेरा निवेदन है कि मप्र हाई कोर्ट में बोर्ड  गठन का मामला विचाराधीन है अतः बोर्ड बैठक स्थगित की जाए।

मुझे सूचना मिली है कि बोर्ड की बैठक 11 अक्टूबर 2019 को आयोजित करने हेतु 5 अक्टूबर 2019 को मुख्यमंत्री सचिवालय ने निर्देश दिए जबकि बोर्ड बैठक हेतु न्यूनतम 15 दिन पहले सूचना दी जाती है। मप्र वन्य प्राणी बोर्ड के समक्ष वन्य प्राणियों से संबंधित संवेदनशील मुद्दे आते हैं इसलिए बोर्ड की बैठक के आयोजन की सूचना इतने अल्प समय मे सदस्यों को देने से विधिसम्मत निर्णय नही होंगे। कृपया बोर्ड की बैठक मान मप्र हाई कोर्ट के अंतिम निर्णय तक रोक दी जाए।
आदर सहित
अजय दुबे
9893094043