Loading...

शुक्र का राशि परिवर्तन: पढिए आपकी राशि पर क्या प्रभाव होगा | JYOTISH

4 अक्टूबर 2019 को शुक्र तुला राशि में प्रवेश करने वाले हैं। शुक्र सुबह 05 बजकर 09 मिनट पर कन्या राशि से तुला राशि में प्रवेश करेंगे और 28 अक्टूबर 08 बजकर 31 मिनट तक इसी राशि में रहेंगे। आइए जानते हैं शुक्र के इस राशि परिवर्तन से सभी 12 राशियों के लोगों पर कैसा असर पड़ेगा। 

मेष राशि-
इस राशि के जातकों का जीवन हर्षोल्लास से भरा रहेगा. जो विवाहित जातक संतान प्राप्ति के लिए प्रयासरत हैं, उन्हें भी खुशखबरी मिल सकती है. अविवाहित जातकों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं. व्यावसायिक तौर पर भी आप लाभ की स्थिति में रह सकते हैं.

वृषभ राशि-
शिक्षाक्षेत्र में कामयाबी मिलने के आसार हैं. परिजनों की सेहत में भी पहले से ज्यादा सुधार आने की उम्मीद है. रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे और आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. रिश्तेदारों से शुभ सूचनाएं मिलने के भी योग बन रहे हैं.

मिथुन राशि-
प्रेम संबंध के मामलों में जातकों को लाभ होगा. जिसे आप चाहते हैं उनसे अपने दिल की बात कहने के लिए यह समय सही साबित हो सकता है. आपका रोमांटिक जीवन रोमांच से भरपूर रहने के आसार हैं. विद्यार्थी भी अपनी शिक्षा व अध्ययन पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं.

कर्क राशि-
इस राशि के लोगों का परिवार के साथ अच्छा संबंध रहेगा. मांगलिक भाव को लेकर भी कई तरह के उपाय सफल रहेंगे. लोगों की आर्थिक स्थिति बेहतर हो सकती है. लोगों के लिए नया वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं. इस दौरान आपका खर्च काफी बढ़ सकता है.

सिंह राशि-
परिवार में सुख और समृद्धि की संभावनाएं नजर आ रही हैं. शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने के योग बनेंगे और मित्रों से सहयोग मिलने की उम्मीद है. इस राशि के लोग के लिए नौकरी की भी संभावना काफी ज्यादा है. व्यापार में भी सफलता के आसार हैं.

कन्‍या राशि-
कन्या राशि के जातकों के दांपत्य जीवन और पारिवारिक स्थिति में सकारात्मक बदलाव आएगा. निवेश करने से लाभ मिलने के योग बनते दिख रहे हैं. लोगों के साथ व्यवहार खराब करने पर मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

तुला राशि-
तुला राशि में शुक्र प्रवेश करने जा रहा है इसलिए इस राशि के जातकों को सबसे ज्यादा संभलकर रहने की आवश्यक्ता है. इस राशि के लोग अपने शत्रु पर हावी रहेंगे. हालांकि इस दौरान आपके मन के भटकने के भी योग बन रहे हैं. इसलिए कोई भी काम करने से पहले उसके बारे सही आकलन जरूर कर लें.

वृश्चिक राशि-
इस राशि के लोगों के लिए घूमने-फिरने के योग बन रहे हैं आर्थिक मामलों की बात करें तो इन लोगों को जेबखर्ची पर ध्यान देने की जरूरत होगी, क्योंकि खर्चे काफी ज्यादा बढ़ सकते हैं. दूसरे को दिए हुए पैसे की वापसी हो सकती है.

धनु राशि-
इस राशि के लोगों को भी आर्थिक लाभ मिलेगा. इस दौरान जीवन में सुख समृद्धि आएगी और आप विभिन्न भौतिक सुखों का भरपूर लाभ उठा पाएंगे. कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत को विशेष रूप से सराहा जाएगा और इसके फलस्वरूप आपकी आय में भी वृद्धि हो सकती है.

मकर राशि-
मेहनत और ईमानदारी से किए हुए काम का फल मिलेगा. जॉब बदलने के बारे में विचार कर सकते हैं. परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा और परिवार के सदस्यों के साथ आप अच्छा वक्त व्यतीत कर पाएंगे.

कुंभ राशि-
दोस्तों के साथ लंबे ट्रिप की प्लानिंग बनाई जा सकती है. इस राशि के जातकों के मान सम्मान में वृद्धि होगी और समाज में आप प्रभावशाली लोगों के संपर्क में आएंगे. इस दौरान आपकी रुचि धार्मिक कार्यों में ज्यादा होगी और आप किसी प्रसिद्ध मंदिर में दर्शन के लिए जा सकते हैं.

मीन राशि-
इस राशि के जातकों को थोड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है. घर में नया वाहन आने के योग बन रहे हैं. परिवार के छोटे बच्चों के साथ पर्याप्त वक्त बिता सकेंगे. छोटे भाई बहनों के साथ वैचारिक मतभेदों में कमी आएगी.