Loading...

रिटायरिंग रूम का रिनोवेशन हो रहा है, IRCTC ने बुकिंग कर डाली, हंगामा | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। रेलवे स्टेशन (railway station) स्थित रिटायरिंग रूम रिनोवेशन (Retiring Room Renovation) के चलते तीन महीने से यात्रियों के लिये बंद है, लेकिन लापरवाही के चलते आईआरसीटीसी ने रिटायरिंग रूम बंद होने के बाद भी ऑनलाइन बुकिंग (Online booking) शुरू कर दी। लखनऊ निवासी यात्री बकिंग कराने के बाद जब रिटायरिंग रूम में रुकने पहुंचा तो पता चला कि रिटायरिंग रूम सेवा तीन महीने से बंद है इस पर यात्री ने हंगमा कर दिया। इस पर डिप्टी एएस ने यात्री को समझाइश देकर उसका भुगतान वापस करने का आश्वासन दिया उसके बाद ही यात्री शांत हुआ। 

ग्वालियर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थित रिटायरिंग रूम पिछले तीन महीने से रिनोवेशन के चलते बंद है। रिटायरिंग रूम की ऑनलाइन बुकिंग तीन जुलाई से बंद कर रखी है। लेकिन इसके बावजूद भी आईआरसीटीसी की लापरवाही के चलते रिटायरिंग रूम की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी गई, बुकिंग शुरू होने के बाद लखनऊ निवासी विमल कुमार ने ग्वालियर में रिटायरिंग रूम में रुकने ऑनलाइन बुकिंग करा ली।

विमल कुमार को रुकने के लिये रूम नंबर एक अलाट कर दिया गया। जब विमल कुमार बरौनी एक्सप्रेस से ग्वालियर पहुंचे तो पता चला कि जिस रिटायरिंग रूम की उन्होंने पूर्व में ही बुकिंग करा ली थी उस रिटायरिंग रूम पर ताला पड़ा है। इस पर यात्री ने डिप्टी एसएस कार्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा किया। रेलवे ने अपनी गलती मानते हुए यात्री का पैसा रिफण्ड करने व वैकल्पिक व्यवस्था करने का आश्वासन दिया उसके बाद यात्री विमल कुमार ग्वालियर में रहने वाले रिश्तेदार के घर के लिये रवाना हुए।