Loading...

HIRA SWEETS JABALPUR पर घटिया मिठाई मिली, 70 किलो नष्ट कराई

जबलपुर। माढ़ोताल दीनदयाल चौक के आस पास स्थित मिठाई दुकानों में गंदगी के बीच सामग्री बनाई जा रही थी। गुरुवार को तहसीलदार नेहा जैन के साथ पहुंचे दल ने हीरा स्वीट्स, बड़कुल और केसरवानी होटल में जांचकर कार्रवाई की। हीरा स्वीट्स में बिक्री के लिए तैयार 70 किलो मिठाई को मौके पर नष्ट किया गया। इसी तरह गंदगी को लेकर मिठाई संचालकों पर जुर्माना लगाया।

इसी दल ने कठौंदा स्थित पटाखा बाजार में लापरवाही बरतने पर दुकान संचालकों पर जुर्माना लगाया। इसके अलावा तहसीलदार अधारताल रश्मि चतुर्वेदी के दल ने भी यादव कॉलोनी में सड़क किनारे लगीं दो पटाखा दुकानों को बंद कराया। उनका स्थान बदलने के निर्देश दिए।

यहां गंदगी के बीच बनी मिठाई

दीनदयाल चौक व आईटीआई रोड स्थित हीरा स्वीट्स में पेठा और अन्य तरह की मिठाई गंदगी के बीच रखी हुईं मिली। तहसीलदार के मुताबिक कारखाने में भी बहुत ज्यादा गंदगी मिली। जिसके बाद मौके पर 60 से 70 किलो मिठाई को नष्ट किया गया। होटल मालिक पर 10 हजार का जुर्माना लगाया व वसूला गया। बड़कुल होटल में उबले हुए टमाटर पर धूल की परत नजर आई। केसरवानी होटल में भी इसी तरह लापरवाही देखने मिली। दोनों होटल मालिकों से 17 हजार रुपए मौके पर ही जुर्माना वसूला गया।

दो पटाखा दुकान पर जुर्माना

- कठौंदा स्थित थोक पटाखा बाजार में दल ने अधिकांश दुकानों में जाकर नियमों की जांच की। चायना के पटाखों की जांच भी की गई। लेकिन कहीं भी दल को चायना के प्रतिबंधित पटाखा नहीं मिले। दो दुकानों में आग बुझाने के लिए जरूरी सामग्री नहीं थी। इसलिए दुकान मालिकों से जुर्माना वसूला गया।

पटाखा दुकान शिफ्ट कराईं

- यादव कॉलोनी रोड पर बिना परमिशन के दो पटाखा दुकान खोली गईं थी। दुकान मालिकों को अपनी दुकान कछपुरा ओवर ब्रिज के नीचे निर्धारित जगह पर लगाने के निर्देश दिए।