Loading...

GWALIOR में विस्फोट, 3 मौतें, 5 गंभीर घायल, मकान की छत गायब हो गई

ग्वालियर। मप्र के ग्वालियर से 40 किलोमीटर दूर चीनौर के गांव नोन की सराय में एक घर में बन रहे अवैध पटाखों में विस्फोट होने के बाद पास में रखा गैस सिलेंडर भी फट गया। हादसे में पिता नबी खान, बेटी रजिया और नबी के साढ़ू अबरीन की मौत हो गई। जबकि पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गए।

बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना जबरदस्त था कि मकान की छत उड़ गई और आसपास के घरों में भी दरारें आ गई। घर में मौजूद लोग मलबे में दब गए, जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला जा सका। देर रात कलेक्टर अनुराग चौधरी और एसपी नवनीत भसीन मौके पर पहुंचे। घायलों को ग्वालियर लाकर जेएएच में भर्ती कराया गया। प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर घायलों को देखने जेएएच पहुंचे।

एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि नबी खान परिवार के साथ घर में ही पटाखे बनाता था। उसके घर में स्थित एक झोंपड़े में बारूद भरी थी। रात करीब 10 बजे नबी की साली रुब्बो और बेटी रजिया पटाखे बना रहे थे। झोंपड़े के बाहर नवी खान मौजूद थे। अचानक बारूद में चिंगारी लगने से विस्फोट हुआ तो सिलेंडर ने आग पकड़ी और फट गया। हादसे में नबी की पत्नी रानी, बेटी निशा, बेटा साहिल, फरिहान और साली रुब्बो खान गंभीर रूप से झुलस गए। इनका ग्वालियर के अस्पताल में इलाज चल रहा है।