भारत की सबसे खास BIKE जो 110 किलोमीटर का माइलेज देती है

नई दिल्ली। पेट्रोल के दाम अब आसमान से भी ऊपर निकल रहे हैं। हाहाकार मचा हुआ है परंतु सरकारें टैक्स कम करने को तैयार ही नहीं हैं। ऐसे में हर आदमी एक ऐसी बाइक चाहता है जिसमें ईंधन का खर्चा कम से कम हो। Revolt RV 300 इन मायनों में है भारत की सबसे खास बाइक है। यह 110 किलोमीटर का माइलेज देती है। 

माइलेज के हिसाब से काफी किफायती है

यह Artificial Intelligence पर काम करती है। इस बाइक को आप Smartphone से कनेक्ट कर के कई फीचर्स को ऐप के जरिए कंट्रोल कर सकते हैं। इसकी बैटरी को आप किसी भी नॉर्मल सॉकेट में लगाकर चार्ज कर सकते हैं। कंपनी के दावों के मुकाबले यह बाइक माइलेज के हिसाब से काफी किफायती है। Electric Vehicle होने के नाते यह किसी भी तरह का प्रदूषण नहीं करती है। 

मोड्स- Revolt RV 300 में तीन राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। इनमें ECO, Normal और Sport शामिल है।

माइलेज- Revolt RV 300 फुल चार्ज पर 80 से 180 किलोमीटर का रेंज देती है। इसका ECO मोड 25Kmph की टॉप स्पीड और 180 किलोमीटर का रेंज देता है। वहीं, इसका Normal मोड 45Kmph की टॉप स्पीड 110 किलोमीटर का रेंज देता है। जबकि, Sport मोड में 65Kmph की टॉप स्पीड के साथ 80 किलोमीटर का रेंज मिलता है।

बैटरी और चार्जिंग- Revolt RV 300 में 2.7 kW की लिथियम–ऑयन रिमूवेबल बैटरी दी गई है, जिसे आप ऑन बोर्ड चार्जर की मदद से घर या ऑफिस कहीं भी चार्ज कर सकते हैं।

मोटर और टॉप स्पीड- RV 300 में 1.5 kW का मोटर दिया गया है। इसकी टॉप स्पीड 65 किलोमीटर प्रति घंटे है।

ब्रेकिंग- Revolt RV 300 में ड्यूल डिस्क सेटअप दिया गया है। यानी कि इसके फ्रंट में 240 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक और रियर में 180 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक दिया गया है।

डायमेंशन और वजन- Revolt RV 300 का ग्राउंड क्लियरेंस 225 मिलीमीटर है। वहीं, इसका वजन 101 किलोग्राम है।

कीमत- Revolt RV 300 की एक्स-शोरूम कीमत 84,999रुपये है। हालांकि, इसमें रजिस्ट्रेशन, इंश्योरेंस, स्मार्टकार्ड और 3 साल के लिए 4G कनेक्ट्रिविटी के लिए वन टाइम पेमेंट जैसे अतिरिक्त शुल्क देने होंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !