Loading...

BHOPAL के श्रीयांश तिवारी ने BIHAR PSC परीक्षा टॉप की

भोपाल। बिहार लोक सेवा आयोग ने 63वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। BPSC ने राजधानी पटना स्थित आयोग के कार्यालय में सफल उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट प्रकाशित की है। इस बार परीक्षा में भोपाल के श्रीयांश तिवारी ने टॉप किया है।

टॉपर श्रीयांश तिवारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने 15 साल की उम्र में प्रधानमंत्री कार्यालय में काम करने का सपना देखा था। वहीँ उनके पिता का भी यही सपना था कि वह अधिकारी बनें। अपने पिता के सपने को साकार करने के लिए श्रीयांश ने भोपाल में ही रहकर मेहनत करना शुरू कर दिया। वहीँ इंजीनियर की पढ़ाई करने के बाद सिविल सर्विसेस की तैयारी के लिए श्रीयांश दिल्ली आ गए।

मध्य-प्रदेश में सिविल सर्विसेस की परीक्षाएं बहुत अनियमित हैं

श्रीयांश ने बताया कि मध्य-प्रदेश में सिविल सर्विसेस की परीक्षाएं बहुत अनियमित हैं। वहीं दूसरे राज्यों की तुलना में यहाँ पदों की संख्या भी काफी कम रहती है। इसी को देखते हुए उन्होंने बिहार और उत्तर-प्रदेश की परीक्षाओं के लिए अप्लाई करने लगे। श्रीयांश ने बताया कि उन्हें यूपी और बिहार दोनों जगहों से कॉल आया और रिजल्ट बिहार से सामने आ गया।

बता दें आयोग द्वारा साक्षात्कार के लिए 924 अभ्यर्थियों को बुलाया, जिसमें से 824 उम्मीदवार इसमें सम्मिलित हुए। आयोग द्वारा जारी की गई लिस्ट के अनुसार श्रीयांश तिवारी 63वीं प्रतियोगिता परीक्षा के टॉपर बने हैं। वहीं दूसरे नंबर पर अनुराग कुमार हैं। मिराज जमील ने इस परीक्षा में तीसरा स्थान हासिल किया।

वहीं अगर महिलाओं में टॉपर की बात करें तो सुनिधि चौथे स्थान पर काबिज हैं। टॉपर श्रीयांश को बिहार एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस और दूसरे टॉपर अनुराग कुमार को बिहार पुलिस सर्विस के लिए चुना गया है।