Loading...

पुलिस भर्ती के उम्मीदवार और साल्वर को 7 साल की जेल, BHOPAL में गैस की किल्लत

भोपाल। सीबीआई की विशेष अदालत ने व्यापमं द्वारा आयोजित पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा-2012 में मूल परीक्षार्थी के स्थान पर दूसरे को बैठाने के मामले में दो युवकों को 7 साल जेल और जुर्माने की सजा सुनाई है। शनिवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अजय श्रीवास्तव ने यह फैसला सुनाया। सजा सुनाए जाने के बाद प्रफुल्ल कुमार कुर्मी और अशोक कुमार रावत को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया। मामले के अनुसार 30 सितंबर 2012 को सेम इंजीनियरिंग कॉलेज में पुलिस आरक्षक भर्ती चल रही थी। वास्तविक परीक्षार्थी अशोक कुमार रावत की जगह प्रफुल्ल कुमार रावत परीक्षा देने पहुंचा था। शीट में हस्ताक्षर एवं अंगूठा निशानी से पूरे मामले का खुलासा हुआ था।

भोपाल में रसोई गैस की किल्लत

भोपाल। अयाेध्या नगर की रहवासी अनुजा दुबे ने 2 अक्टूबर काे रसाेई गैस सिलेंडर की बुकिंग कराई थी। उन्हें नाै दिन बाद 11 अक्टूबर काे सिलेंडर की डिलीवरी की गई। बाग सेवनिया के रहवासी ब्रजमाेहन मालवीय ने के घर भी बुकिंग के नाै दिन बाद सिलेंडर पहुंच सका। ऐसे हजारों उपभाेक्ता हैं, जिन्हें इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यह परेशानी सिर्फ भारत पेट्राेलियम कार्पाेरेशन (बीपीसीएल) से जुड़े कंज्यूमर्स काे हाे रही है। 

तीनाें तेल कंपनियाें के राेजाना 11 हजार सिलेंडर सप्लाई किए जाते हैं। इसमें से बीपीसीएल के करीब 3500 सिलेंडर शामिल हैं। ऑल इंडिया एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के स्टेट प्रेसीडेंट आरके गुप्ता का कहना है कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, आईओसी एचपीसी के सिलेंडराें की किल्लत नहीं है।