Loading...

कांग्रेस विधायक के यहां शोक सभा में गिरा डोम,1 की मौत 26 लोग घायल | INDORE NEWS

इंदौर। शहर में एक शोक कार्यक्रम के दौरान बारिश और आंधी के कारण विशाल डोम गिर गया। इस घटना में प्रारंभिक तौर पर दो दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की बात सामने आ रही है। हालांकि घायलों की सही संख्‍या का अभी आधिकारिक तौर पर पता चला है। घायलों में से जिंसी निवासी विनोद दुबे (VINOD DUBEY) की उपचार के दौरान मौत हो गई। 19 घायलों को उपचार के लिए अर‍‍बिंदो अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। 

उल्‍लेखनीय है कि इंदौर के कांग्रेस विधायक संजय शुक्‍ला (Congress MLA Sanjay Shukla) की मां के निधन के बाद शुक्रवार को उठावना कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसके लिए मरीमाता क्षेत्र में विशाल पंडाल बनाया गया था। शहर में शुक्रवार शाम मौसम के अचानक बदलने के बाद जोरदार बारिश का दौर आरंभ हो गया और इसी दौरान पंडाल गिर गया। हादसे के बाद नगर निगम के अधिकारी और अन्‍य अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। निगम कर्मचारियों ने वहां पहुंचकर डोम की बिजली बंद करवाई।

इस कार्यक्रम में शहर के बड़ी संख्‍या में नेताओं और गणमान्‍य लोगों के साथ अन्‍य लोग भी श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। बताया जाता है कि घटना होने से कुछ समय पहले ही इंदौर के सांसद शंकर लालवानी और महापौर मालिनी गौड़ कार्यक्रम स्‍थल से निकल गए थे।

हादसे के बाद घायलों को लेकर जाने में भारी असुविधा सामने आई। घटना के बाद और बारिश के चलते मरीमाता चौराहे पर जाम लग गया। स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने अस्पतालों को मरीजों के उपचार के लिये तैयार रहने के निर्देश दिये।वरिष्ठ कांग्रेस नेता केके मिश्रा सहित कई नेताओं ने घायलों को अस्पताल पहुंचाने में सहयोग किया।

स्वास्थ्य विभाग की टीमें एम्बुलेंस लेकर मौके पर पहुंची

सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया और प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. हेमंत द्विवेदी ने एम्बुलेंस और डॉक्टर मौके पर भेजे। इधर एमजीएम मेडिकल कालेज की डीन डॉ. ज्योति बिंदल और प्रभारी अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर ने एमवाय में मोर्चा संभाला। केजुअल्टी और ट्रामा सेंटर में घायलों के आने की सूचना के बाद व्यवस्था बढ़ाने के साथ सीनियर डॉक्टरों को तैनात किया गया।

वहीं निगम के अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह ने बताया कि निगम की 4 टीमें मौके पर मौजूद हैं। एक टीम और पहुंच रही है। डोम में मौजूद सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। घायलों को उपचार के लिए भेजा गया है।