Loading...

SCHOOL फ्रेंड से डरकर 10th के छात्र ने माँ के जेवर चोरी किए | JABALPUR NEWS

जबलपुर। कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाले दसवीं कक्षा का छात्र दमोहनाका क्षेत्र स्थित एक प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ता है। स्कूल में छात्र को उसके साथियों ने धमकाते हुए पैसों की माँग की। धमकी से भयभीत छात्र ने अपनी माँ के जेवर चोरी किए और बाजार में बेचने पहुँचा तो व्यापारी को शंका हुई और उसने बालक के परिजनों को सूचना दी। उसके बाद बालक द्वारा चौंकाने वाली कहानी सुनाते हुए जेवर चोरी कर बेचने की बात कबूली।

सूत्रों के अनुसार शाम को एक बालक सोने का हार, सिक्के व कुछ जेवर लेकर एक सुनार की दुकान पर पहुँचा और उन जेवरों को 30 से 40 हजार में बेचने की बात कही। व्यापारी को शंका हुई तो उसने पूछताछ की और परिजनों को सूचना देकर दुकान पर बुलाया। परिजन जब सुनार की दुकान पर पहुँचे और बालक से पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि उसके साथ में पढऩे वाले कुछ छात्रों ने उससे पैसों की माँग करते हुए धमकाया था कि उनके भाई बहुत बड़े चाकूबाज हैं। अगर पैसे नहीं दिए तो हमला करवा देेंगे। अगर पैसे दिए तो छात्र संघ में कोई बढिय़ा सा पद दिलवा देंगे।  

साथियों की इस धमकी से घबराकर उसने बिना बताए अपनी माँ के जेवर चोरी कर लिए थे। परिजनों द्वारा इस मामले की शिकायत थाने में की गयी है। पुलिस द्वारा शिकायत की जाँच की जा रही है।