Loading...

SAGAR:फर्जी दस्तावेजों से हिंदू बना परिवार हिरासत में, पाकिस्तानी कनेक्शन की तलाश

सागर। मकरोनिया पुलिस ने एक संदिग्ध व्यक्ति, उसकी पत्नी एवं बेटी को हिरासत में लिया है। आर्मी इंटेलीजेंस से इनपुट पर इन्हे पकड़ा गया है। संदेह है कि इनका पाकिस्तान से कनेक्शन हो सकता है। सूत्रों का कहना है कि सागर में यह व्यक्ति विनोद चौबे बनकर रह रहा था जबकि सोशल मीडिया पर अपनी असली पहचान के साथ पाकिस्तान की कुछ महिलाओं से चैटिंग करता था। 

फर्जी मार्कशीट के जरिए आधार कार्ड और समग्र आईडी बनवाई

संदिग्ध व्यक्ति उप्र के कन्नौज शहर का रहने वाला है। करीब 20 साल पहले उसने एक स्थानीय हिंदू लड़की से शादी कर अपना नाम बदल लिया था। उसने अपना नाम विनोद चौबे रख लिया। वह यहां मकानों में एसीपी शीट लगाने सरीखे काम कर रहा था। उसने मकरोनिया के एक प्राइवेट स्कूल से फर्जी मार्कशीट वगैरह बनवाकर आधार कार्ड, समग्र आईडी आदि हासिल कर लिए। 

पत्नी के बैंक अकाउंट में संदेहास्पद लेन-देन मिला

आर्मी इंटेलीजेंस के इनपुट पर मकरोनिया पुलिस अलसुबह दबिश देकर इस अधेड़ व उसकी पत्नी व पुत्री को थाने ले आई। जहां सेना की खुफिया एजेंसी व पुलिस के आला अफसर उससे पूछताछ करते रहे। खुद को अल्पशिक्षित बताने वाले इस अधेड़ ने हिंदू बनने का कारण पत्नी की तरफ से दबाव होना बताया है। पुलिस को इस संदेही की पत्नी के बैंक एकाउंट में कुछ हजार रुपए के लेन-देन की भी जानकारी मिली है, जिसके बारे में वह संतोषजनक जानकारी नहीं दे पा रहा है।

अफसरों ने चुप्पी साधी, बोले अभी जांच जारी है 

इस व्यक्ति के पकड़े जाने को लेकर पुलिस के आला-अफसर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। यह जरूर स्वीकार कर रहे हैं कि यह मामला देश की आंतरिक सुरक्षा से जुड़ा हो सकता है। एसपी अमितकुमार सांघी का कहना है कि फिलहाल हम लोग पूछताछ कर रहे हैं। अभी केवल इतना कनफर्म हुआ है कि ये व्यक्ति अपनी मूल पहचान छिपाकर रह रहा था। उस पर इंटेलीजेंस की काफी समय से नजर थी। अब तक उससे विस्तृत पूछताछ नहीं हुई है, इसके चलते ज्यादा कुछ नहीं बता सकते।