Loading...

REWA के युवक ने बेंगलुरु से JABALPUR की लड़की का FB अकाउंट हैक किया, डर्टी फोटो भेजे

जबलपुर। फेस बुक हैकिंग की घटनाएँ काफी बढ़ गई हैं। जबलपुर के नेपियर टाउन में रहने वाली एक युवती का फेसबुक अकाउंट हैक कर उससे एवं उसकी सहेलियों से अश्लील बातें करने के मामले में साइबर सेल की टीम ने बैंगलुरु से एक युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया युवक विकास कुमार सिंह पिपराही रीवा (Vikas Kumar Singh Piprahi Rewa) का रहने वाला है और वह एफबी अकाउंट हैक (FB account hack) करने की ट्रेनिंग ले चुका है। 

विकास कुमार ने युवती रानी बदला हुआ नाम की सहेलियों को भी न केवल अश्लील फोटो भेजीं, बल्कि उनसे अश्लील बातें भी कीं। इससे रानी से उसकी सहेलियों ने भी दोस्ती तोड़ दी  और उसे अनफ्रेंड कर दिया। रानी ने किसी अज्ञात व्यक्ति की हरकतों से परेशान होकर साइबर सेल से शिकायत की थी। युवती की शिकायत मिलने के बाद साइबर सेल जबलपुर जोन के एसपी अंकित शुक्ला ने एक टीम को एफबी हैक करने वालों का पता लगाने के लिए कहा। इस टीम में शामिल विपिन ताम्रकार, हेमन्त पाठक, आसिफ खान, शुभम सैनी ने पता लगाया तो उन्हे बैंगलुरु में हैकर के होने की जानकारी मिली। 

जानकारी मिलने के बाद टीम बैंगलुरु गई और वहाँ से मार्बल कम्पनी में मशीन ऑपरेटर का काम करने वाले विकास कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उसके मोबाइल की जाँच की गई तो उसके द्वारा भेजी गई अश्लील फोटो एवं बातचीत का रिकॉर्ड मिल गया।