Loading...

PROPERTY DEALER प्रकाश दासवानी, आनंद अग्रवाल के खिलाफ मामला दर्ज, ठगी का आरोप | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। सस्ता फ्लैट दिलाने के नाम पर प्रॉपर्टी डीलर (Property dealer) ने एक व्यवसायी (Businessman) से साढ़े 12 लाख रुपए ले लिए। घटना जनकगंज थाना क्षेत्र के समाधिया कॉलोनी (Samadhiya Colony) की है। जब रजिस्ट्री का समय आया तो वे आजकल की कहकर टरकाते रहे, जब पीडि़त के नाम रजिस्ट्री नहीं हुई तो मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

जनकगंज थाना क्षेत्र के समाधिया कॉलोनी निवासी लक्ष्मण दास खेलानी (Laxman Das Khelani) व्यवसायी है और दो साल पहले उनकी मित्रता प्रॉपर्टी डीलर प्रकाश दासवानी और आनंद अग्रवाल (Prakash Daswani and Anand Agarwal) से हुई थी। मित्रता होने के बाद प्रकाश ने उन्हें सस्ता फ्लैट दिलाने का वादा किया और कुछ दिन बाद सांई विहार (Sai Vihar) में निर्माणाधीन मल्टी में लेकर पहुंचे और फ्लैट दिखाया। फ्लैट पसंद आने के बाद लक्ष्मण दास ने अपनी पत्नी कोमल के नाम से एग्रीमेंट किया और उस समय पचास हजार रुपए दे दिए। शेष रकम एक माह में देने और रजिस्ट्री कराने का आश्वासन दिया। 

तय समय से पहले ही लक्ष्मण दास ने प्रकाश और आनंद को चेक से पैमेंट कर दिया और रजिस्ट्री कराने को कहा, लेकिन वे आजकल की कह कर टालते रहे। जब काफी समय बीत गया और उनके नाम फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं हुई तो वह थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की। पुलिस ने उनकी शिकायत की जांच के बाद प्रकाश और आनंद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज (Fraud case filed) कर लिया है।

सरकारी जमीन की रजिस्ट्री की

सिरोल थाना क्षेत्र के अल्फा नगर निवासी सत्यनारायण पुत्र मलखान सिंह शिक्षक है। वर्ष 2016 में उन्होंने अपने परिचित तलवेन्द्र सिंह से एक प्लॉट का सौदा किया था। तलवेन्द्र उनका पूर्व परिचित और उनके गांव का ही रहने वाला था। तलवेन्द्र ने अल्फा नगर में एक प्लॉट दिखाया और उसकी बातचीत कर 14 लाख 12 हजार 480 रुपए ले लिए। अब जब प्रशासन ने उक्त प्लॉट को सरकारी बताकर तोड़ दिया तो उन्हें ठगी का पता चला और थाने पहुंचकर शिकायत की।