Loading...

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भूकंप, भारी तबाही | pok earthquake

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पाक अधिकृत कश्मीर के कई इलाकों में भूकंप के तेज झटके आए हैं, जिससे काफी नुकसान हुआ है। यह जलजला इतना भयानक था कि सड़कों पर तबाही की तस्वीरें नजर आ रही हैं। बताया जा रहा है कि अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 50 से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं।

इस भूकंप का केंद्र पीओके के मीरपुर स्थित जाटलान में रहा है। भूकंप के चलत कई सड़कें पूरी तरह से फटी हुई नजर आ रही हैं। साथ ही पाक मीडिया का यह भी दावा है कि यहां एक इमारत पूरी तरह से जमींदोज हो गई है, जिसमें 50 से ज्यादा लोगों के जख्मी होने की खबर है। इसके अलावा सड़क किनारे बड़ी संख्या में गाड़ियां भी पलटी हुई नजर आ रही हैं। भूकंप की तीव्रता 5.8 थी।

लोग भूकंप की वजह से सड़कों के क्षतिग्रस्त होने की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर कर रहे हैं। भूकंप का केंद्र पाकिस्तान में होने के कारण उत्तर भारत के जम्मू-कश्मीर और पंजाब राज्यों में इसका प्रभाव ज्यादा बताया जा रहा है। हालांकि, यहां से किसी प्रकार के नुकसान की खबर अभी तक नहीं है।

इधर दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के बाद लोगों में दहशत फैल गई और लोग अपने-अपने दफ्तर और घरों से बाहर निकल गए। दिल्ली के साथ-साथ कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटके 4 बजकर 35 मिनट पर महसूस किए गए।