Loading...    
   


भारत में नौकरियां बहुत हैं, युवाओं में काबिलियत नहीं है: केंद्रीय रोजगार मंत्री ने कहा | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने बेरोजगारी के संदर्भ में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने उत्तरप्रदेश के बरेली में एक कार्यक्रम में शिरकत करते हुए कहा कि आज देश में नौकरी की कोई कमी नहीं लेकिन उत्तर भारत के युवाओं में वह काबिलियत नहीं कि उन्हें रोजगार दिया जा सके। 

भारत में रोजगार की कोई कमी नहीं है

उनका कहना है की हम इसी मंत्रालय को देखने का काम करते है। इसलिए मुझे जानकारी है की देश में रोजगार की कोई कमी नहीं है। रोजगार बहुत है, रोजगार दफ्तर के आलावा भी हमारा मंत्रालय भी इसकी मोनिटिरिंग कर रहा हैै। रोजगार की कोई समस्या नहीं है, बल्कि जो भी कम्पनिया रोजगार देने आती है उनका कहना होता है की उन युवाओ में वो योग्यता नहीं है।

प्रियंका गांधी ने मुद्दा उठाया था

उन्होंने कहा कि देश में मंदी की बात समझ में आ रही है लेकिन रोजगार की कमी नहीं है। गौरतलब है कि देश में बेरोजगार युवाओं को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमला बोलती रही है। कुछ समय पहले ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ऑटो क्षेत्र के संकट से घिरे होने संबंधी खबरों को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि इस पर सरकार की चुप्पी सबसे ज्यादा खतरनाक है। 

ऑटो सेक्टर के 10 लाख लोगों की नौकरी पर खतरा

उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि ऑटो सेक्टर के 10 लाख लोगों की नौकरी पर खतरा है। यहां काम कर रहे लोगों को अपनी रोजी-रोटी के नए ठिकाने ढूंढने पड़ेंगे। प्रियंका ने आरोप लगाया था कि नष्ट होते रोजगार, कमजोर पड़ते व्यापार और अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ने वाली नीतियों पर भाजपा सरकार की चुप्पी सबसे ज्यादा खतरनाक है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here