Loading...

पुष्कर के पुजारियों ने मोहन भागवत से दक्षिणा में आरक्षण मुक्त भारत मांगा | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की राष्ट्रीय समन्वय बैठक में भाग लेने के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत (RSS chief Mohan Bhagwat) मंगलवार को तीर्थ नगरी पुष्कर पहुंचे। संघ प्रमुख भागवत ने अपनी पुष्कर यात्रा का शुभारंभ निम्बार्कपीठ के परशुराम द्वारा मंदिर में दर्शन व पवित्र पुष्कर सरोवर में पूजा-अर्चना के साथ की। इस दौरान पुरोहितों ने संघ प्रमुख मोहन भागवत से दक्षिणा के रूप में देश से आरक्षण खत्म कराने की मांग की। 

इससे पहले संघ प्रमुख का परशुराम द्वारा में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ स्वागत किया गया। बाद में संघ प्रमुख ने गिरधर गोपाल मंदिर व परशुराम देवाचार्य मंदिर के दर्शन भी किए। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने पवित्र सरोवर की पूजा अर्चना के समय निम्बाक आचार्य श्री जी श्याम शरण देवाचार्य को भी अपने साथ रखा। बाद में श्रीजी व संघ प्रमुख के बीच बंद कमरे में मुलाकात भी हुई।

सर संघचालक भागवत का कार्यक्रम

अखिल भारतीय समन्वय बैठक 7 सितम्बर से शुरू होकर 9 सितम्बर तक चलेगी। बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी के सदस्य और समाज जीवन के विविध क्षेत्रों (सामाजिक, धार्मिक, आर्थिक, शिक्षा, सेवा) में काम करने वाले तीन दर्जन संगठनों के करीब 200 पदाधिकारी शामिल होंगे। बैठक में सामाजिक, आर्थिक, शैक्षिक परिदृश्य, कृषि, पर्यावरण, जल संरक्षण समेत अन्य समसामायिक विषयों पर मंथन होगा. इस दौरान विविध क्षेत्रों में काम करने वाले संगठनों के कार्यकर्ता भी अनुभव, विचार और उपलब्धि साझा करेंगे. उन्होंने कहा कि बैठक के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।