Loading...

मंत्री सज्जन वर्मा: खजराना गणेश के गर्भगृह पर कब्जा, भतीजे ने बर्थडे केक काटा | INDORE NEWS

इंदौर। पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा खजराना गणेश मंदिर को अपनी संपत्ति समझने लगे हैं। उनके पिता ने मंदिर को 10 लाख रुपए दान किए थे, उसी के नाम पर सज्जन वर्मा मनमानी करते हैं। उनके भतीजे रिंकू वर्मा ने लाखों भक्तों के आस्था केंद्र खजराना गणेश मंदिर के गर्भगृह में अपने जन्म दिन की पार्टी मनाई, केक काटा। चौंकाने वाली बात तो यह है कि मंत्री ने इसे उचित ठहराया है। 

मंत्री सज्जन वर्मा के भतीजे रिंकू वर्मा ने भगवान गणेश की शयन आरती के बाद गर्भ गृह प्रवेश किया और केक काटा। वे मंदिर में भीड़ को लेकर सीधे गर्भ गृह में जा पहुंचे और उन्होंने गणेश जी का जन्मदिन एक बड़ा केक काटकर मनाया। केक काटकर हैप्पी बर्थडे टू यू गणेश जी का जय घोष भी किया। हिंदुओं की धार्मिक मान्यता के अनुसार भगवान की शयन आरती के बाद गर्भगृह में पुजारी का प्रवेश भी वर्जित होता है। शयन के समय आवाज करना पाप समझा जाता है और केक काटना पाश्चात्य संस्कृति का हिस्सा है हिंदू धर्मशास्त्रों में इसकी अनुमति नहीं दी गई है। 

मंत्री ने भतीजे की करतूत को उचित ठहराया

हद तो तब हो गई जब पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने अपने भतीजे की करतूत को सही ठहरा दिया। उन्‍होंने कहा,'केक काटकर कौन सा गुनाह कर दिया। भगवान गणेश तो हर जगह हैं,जर्रे जर्रे में हैं। ऐसे में बीजेपी के लोग खाना खाना बंद कर दें। इस मामले में जहां कमिश्नर ने जांच के आदेश दे दिए हैं, तो वहीं बीजेपी (BJP) ने एफआईआर (FIR) दर्ज करने की मांग की है।