Loading...

मंदिर में पति की दीर्घायु के लिए पत्नी पूजा रही थी, घर में पति की हत्या हो गयी | KATNI, MP NEWS

कटनी। दुबे कॉलोनी में इंजीनियर (Engineer) के यहां डकैती के मामले में पुलिस दो माह से हवा में तीर चलाने का काम कर रही  है। एक बार फिर डकैतों ने घर में सो रहे रेशम विभाग के रिटायर्ड अफसर एस.एस.राजपूत (Retired officer SS Rajput) उम्र 65 वर्ष को मौत के घाट उतारते हुए पुलिस के सामने चुनौती खड़ी कर दी है। 

यह घटना आरोपियों ने तब कारित किया, जब हरितालिका (HRTALIKA) में निर्जला व्रत रखकर अफसर की पत्नी घर के समीप मंदिर में पति की दीर्घायु के लिए भगवान की पूजा कर रही थी। रात में करीब तीन बजे महिला घर पहुंची। यहां पर बेडरुम में पति का शव देखते ही महिला की चीख पड़ी। महिला की चीख-पुकार सुनने पर पड़ोसी आए। पलंग में बुजुर्ग की खून से लथ-पथ लाश देखकर वे भी दहशत में आ गए। रात में ही पुलिस को सूचना दी गई। मौके पुलिस अधिकारी पहुंचे, इसके बावजूद घटना के 12 घंटे बीतने के बाद भी पुलिस को किसी तरह का सुराग नहीं मिल सका है। पुलिस ने चोरी और हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। 

अनहोनी घटना के बाद महिला ऊषा (Usha Rajput) पूरी तरह से बेसुध रही। जिस दरवाजे से आरोपी ने घर के अंदर प्रवेश किया था, महिला यह नहीं बता पा रही थी कि उसका गेट उसने बंद किया था या फिर खुला छोड़ दिया था। घर के मुख्य प्रवेश द्वार में लोहे के गेट में तो महिला ने बकायदा ताला लगाया था। मंदिर से वापस लौटने पर महिला ताला खोलते हुए आंगन से होते हुए घर के अंदर गई। बैठक रुम के बाद बेड रुम में पति की लाश पड़ी हुई थी। संभावना जताई गई है कि गेट में ताला लगा होने के बाद भी आरोपी ने बाउण्ड्रीवॉल पार करते हुए घर के अंदर प्रवेश किया होगा और वारदात को अंजाम दिया। गेट पहले से खुला रहा या फिर बुजुर्ग ने किसी जान-पहचान वाले के लिए खोला, और इस तरह की वारदात हुई। इन सब सवालों का जवाब पुलिस तलाश कर रही है। 

घर में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे थे जिसके कारण हत्यारों का सुराग लगाने में पुलिस को मशक्कत करना पड़ रही है। दरवाजा पहले से खुला था या चोरों ने दरवाजा खुलवाया इस सवाल पर मृतक की पत्नी का कहना था कि उन्हें याद नहीं था कि उसने दरवाजा बंद किया था या नहीं। प्रथम दृष्ट्या पुलिस यह मान रही है चोरी की नीयत से बदमाशों ने अंदर प्रवेश किया, उस दौरान संभवत: वृद्ध ने उन्हें देख लिया और पकड़े जाने के भय से चोरों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस मोहल्लों में लगे CCTV कैमरे के फुटेज भी खंगाल रही है। सनसनीखेज हत्या से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। रात में संदिग्ध अवस्था में घूमने वाले तत्वों को हिरासत में लेकर पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।  

इनका कहना है। 

कॉलोनी में चोरी और वृद्ध की हत्या पर पुलिस ने प्रत्येक पहलुओं की जांच शुरु कर दी है। जांच के बाद जो भी तथ्य निकलकर आएंगे, उसके अनुसार आरोपियों पर कार्यवाही की जाएगी।  संदीप मिश्रा, एएसपी