Loading...

दिल्ली में घुसेंगे किसान, राजघाट तक जाएंगे, ITO से DD MARG यातायात बंद

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश से आ रहे किसान इस बार दिल्ली में प्रवेश करेंगे। किसान गाजियाबाद के यूपी गेट पहुंच गए हैं। पुलिस दिल्ली बॉर्डर पर पूरी तैयारी के साथ बैठी है। पुलिस का कहना है कि इस तरह से किसानों को दिल्ली में घुसने नहीं देंगे परंतु सरकारी सूत्र बताते हैं कि इस बार किसानों को राजघाट तक जाने दिया जाएगा। यही कारण है कि ITO से DD MARG तक का यातायात बंद कर दिया गया है। 

अपनी मांगों को लेकर किसान घाट पर धरना देने आ रहे यूपी के किसान शनिवार को नोएडा से चिल्ला बॉर्डर के रास्ते दिल्ली में प्रवेश करेंगे। किसानों के पिछले विरोध प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है। ऐसे में भारी पुलिसबल तैनात है और कई रूट डायवर्ट भी किए गए हैं। किसान गाजियाबाद के यूपी गेट पहुंच गए हैं। इसके बाद दिल्ली की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को कौशांबी की तरफ डायवर्ट कर दिया गया है। एनएच-9 पर दिल्ली की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को बंद किया गया है लेकिन दिल्ली की तरफ से आने वाले वाहनों का आना जाना जारी है। यूपी गेट पर भारी ट्रैफिक जाम देखने को मिल रहा है।

पुलिस किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने के बाद चिल्ला बॉर्डर से राजघाट के पास किसान घाट तक जाने की इजाजत देती है, तो सुबह के वक्त कुछ इलाकों में ट्रैफिक भी प्रभावित हो सकता है। हालांकि, इस बार किसानों की तादाद बहुत ज्यादा नहीं है। सारा मामला इस बात पर फंसा है कि किसान दिल्ली पुलिस के निर्देशों का पालन करेंगे या नहीं। किसान ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर सवार होकर आ रहे हैं और पुलिस अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में ट्रैक्टर ट्रॉली के सवारी गाड़ी की तरह इस्तेमाल करने पर पूरी तरह पाबंदी है, इसलिए अगर किसान अपनी गाड़ियां बॉर्डर पर ही छोड़कर पैदल मार्च करते हुए किसान घाट तक जाने के लिए तैयार होंगे, तभी उन्हें जाने दिया जाएगा। ट्रैक्टर लेकर किसान घाट तक जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। शुक्रवार को देर रात तक पुलिस और किसान नेताओं के बीच इसको लेकर बातचीत चल रही थी।