GOV JOB: SBI में SCO भर्ती, 59170 पे-स्केल

B.E./ B.Tech, MCA, M.E./M.Tech और M.Sc. डिग्री होल्डर्स के लिए गुडन्यूज है। यदि वो सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियां कर रहे हैं तो यह अवसर उनके लिए ही है। भारत सरकार के बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने वेकेंसी ओपन की हैं। भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। एसबीआई ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर आवेदन मांगे हैं। आइए जानते हैं इस भर्ती से जुड़ी हुई जानकारी। कैसे करना है आवेदन।

पदों का विवरण एवं योग्यता

भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) (सिस्टम) के पदों पर आवेदन मांगे हैं। पदों की संख्या 477 है। अधिक जानकारी के लिए एसबीआई का आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें। पदों के अनुसार योग्यता तय की गई है। अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो B.E./ B.Tech, MCA, M.E./M.Tech और M.Sc. डिग्री का होना जरूरी है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन फीस एवं महत्वपूर्ण तारीखें

जनरल, EWS और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों  को 750 रुपये और SC/ST/PWD कैटेगरी के  उम्मीदवारों को  125 रुपये आवेदन फीस देनी होगी।
आवेदन करने तारीख-  6 सितंबर 2019
आवेदन करने की आखिरी तारीख- 25 सितंबर 2019
परीक्षा की संभावित तारीख-  20  अक्टूबर 2019

उम्र सीमा एवं आवेदन कैसे करें

पदों पर आवेदन करने की न्यूनतम उम्र सीमा 33 साल और अधिकतम उम्र सीमा 40 साल होनी चाहिए। एसबीआई के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा। बता दें, चुने गए उम्मीदवारों की नियुक्ति  ऑल ओवर इंडिया में कहीं भी हो सकती है।

चयन प्रक्रिया एवं पे-स्केल

इन पदों पर सेलेक्शन ऑनलाइट टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।
स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) के पदों पर चयन होने के बाद उम्मीदवारों का पे -स्केल 23700 से 59170 रुपये होगा। 
for official notifications Click here
आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें
Apply Online के लिए यहां क्ल्कि करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !