Loading...

DOCTOR धरने पर बैठे, OPD से सैकड़ों मरीज लौटाए | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। मौसम के बदलाव के कारण बीमारियों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है जिसके चलते जेएएच की ओपीडी में मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है आज सुबह डाक्टरों को नब्ज दिखाने के लिये मरीज और उनके परिजन ओपीडी में पहुंच गए और घंटों कतार में खड़े होने के बाद पर्चा बनवाया और जब डाक्टर के कक्ष में पहुंचे तो पता चला कि वरिष्ठ डाक्टर अपनी मांगों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए धरना दे रहे हैं। वरिष्ठ चिकित्सकों के चेंबरों में नहीं पहुंचने से इन मरीजों को वापस लौटना पड़ा वहीं कुछ मरीजों ने जूनियर डाक्टरों से परामर्श लिया। वहीं वार्डों में भर्ती जिन मरीजों का आज सुबह ऑपरेशन होना था वह भी टल गया।

प्रदेश सरकार की वादा खिलाफी के खिलाफ बुधवार को सेंट्रल मेडीकल टीचर्स एसोसिएशन के बैनर तले जीआरएमसी में पदस्थ वरिष्ठ चिकित्सकों ने अपनी तेरह सूत्रीय मांगों को लेकर जीआरएमसी कॉलेज में डीन चेंबर के बाहर धरने पर बैठ गए, जिससे जेएएच में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से प्रभावित होने से भर्ती मरीजों के साथ ही ओपीडी में इलाज के लिये पहुंचे मरीज भी घंटों परेशान हुए।

धरने के कारण जीआरएमसी में लगने वाली मेडिकल छात्रों की क्लासेस के साथ ऑपरेशन थियेटर में वरिष्ठ चिकित्सकों के आपरेशन करने नहीं पहुंचने के कारण जेएएच के दो दर्जन से अधिक छोटे बड़े आपरेशन के ताले बारह बजे तक नहीं खुले। वहीं जहां रोजाना सुबह से ही एक्सरे अल्ट्रासाउड के साथ जांच कराने के लिये मरीजों की लंबी कतारें लगती थीं वहीं आज इन सभी काउंटरों पर ड्यूटी कर रहे कर्मचारी मरीजों का इंतजार करते दिखे।