Loading...

CM कमलनाथ की नितिन गड़करी से अपील: चालान राशि पर पुनर्विचार करें

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने केंद्र सरकार से अपील की है कि वो मोटर व्हीकल एक्ट 2019 में तय किए गए जुर्माना की राशि पर पुनर्विचार करें। सीएम कमलनाथ ने अपने बयान में लिखा है कि: 'सड़क हादसों को रोकना और लोगों की जान की हिफ़ाजत हम भी चाहते है पर यह भी देखना चाहिये कि जुर्माना अव्यवाहरिक ना हो।'

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जुर्माने की राशि पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि सड़क हादसों को रोकना और लोगों की जान की हिफाजत हम भी चाहते है, पर यह भी देखना चाहिये कि जुर्माना अव्यवाहरिक ना हो, लोगों की क्षमता के अनुरूप हो, भारी मंदी का दौर चल रहा है। केंद्र सरकार जुर्माने की राशि पर पुनर्विचार करे और लोगों को राहत प्रदान करे। हम भी इसका अध्ययन करवा रहे है।

इससे पहले भी परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने मोटर व्हीकल एक्ट पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था,'केंद्र सरकार ने जुर्माने की राशि इतनी बढ़ा दी है जो भरना जनता के बस की नहीं। फिलहाल इसे प्रदेश में लागू नहीं किया जाएगा। नए कानून को लागू करने के लिए अन्य राज्यों के फॉर्मेट का अध्ययन किया जा रहा।' हालांकि आज भोपाल में नए एक्ट के तहत जुर्माना की सजा सुनाई जा चुकी है।