Loading...    
   


आरिफ मसूद क्लीन बोल्ड: मेट्रो ट्रेन राजा भोज के नाम पर ही होगी | BHOPAL NEWS

भोपाल। चुनाव जीतने के बाद अचानक संप्रदाय विशेष के नेता बनकर रह गए विधायक आरिफ मसूद एक बार फिर क्लीन बोल्ड हो गए। उन्होंने भरे मंच से आपत्ति जताई थी कि मेट्रो ट्रेन का नाम भोपाल ही रहने दिया जाए परंतु सीएम कमलनाथ ने उनकी आपत्ति खारिज कर दी। मप्र शासन की ओर से जारी आधिकारिक प्रेस रिलीज में घोषणा की गई है कि भोपाल में मेट्रो रेल परियोजना का नाम राजा भोज के नाम से 'भोज मेट्रो रेल' होगा। 

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने आज एम.पी. नगर में भोपाल मेट्रो रेल परियोजना का भूमि-पूजन कर रहे थे। कार्यक्रम में भोपाल जिले के प्रभारी सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह और खनिज विकास मंत्री श्री प्रदीप जायसवाल उपस्थित थे। मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा कि भोपाल में मेट्रो रेल परियोजना के भूमि-पूजन के साथ ही प्रदेश में विकास के एक नये अध्याय की शुरुआत हो रही है। उन्होंने कहा कि मेट्रो सिर्फ आवागमन की दृष्टि से महत्वपूर्ण नहीं है। शहरों में बढ़ती हुई आबादी का नियोजन बेहतर ढंग से हो, इसके लिए यह जरूरी है। 

हर बड़े शहर के पास नोएडा और गुड़गांव की गुंजाइश तलाशें

उन्होंने कहा कि हमें भविष्य को देखते हुए शहरों के मास्टर प्लान को इस तरह तैयार करना होगा, जिससे हम आने वाली पीढ़ी को हर दृष्टि से सर्वसुविधायुक्त शहर दे सकें। उन्होंने दिल्ली के पास विकसित हुए नोएडा और गुड़गांव का उल्लेख करते हुए कहा कि आज अगर ये दो नए क्षेत्र विकसित नहीं होते, तो दिल्ली की क्या हालत होती, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। इसलिए यह जरुरी है कि हम समय से शहरों के विस्तार की योजना बनाकर लोगों को व्यवस्थित और सुरक्षित बनाएँ।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here