Loading...

कोलार, कोहेफिजा के बाद अब नीलबड़ में भूकंप सा कंपन | BHOPAL NEWS

भोपाल। तालाबों में नौका संचालन की गाइडलाइन जारी करके 11 लोगों की मौत पर खुद को बेगुनाह बताने वाला जिला प्रशासन भले ही कुछ भी कहता रहे परंतु लोग दहशत में हैं। कोलार और कोहेफिजा के बाद अब नीलबढ़ में भूकंप का कंपन महसूस किया गया। रात 10:30 बजे धमाके की आवाजें आईं। लोग घरों से बाहर निकल आए हैं। 

नीलबड़ भोपाल की हरिनगर कालोनी में लोग बाहर निकल आए हैं। दहशत में हैं। मदद मांग रहे हैं। लोगों का कहना है कि कोलार क्षेत्र में कुछ दिनों पहले 3 बार से ज्यादा इसी तरह के झटके महसूस किए गए थे। इसके बाद कोहेफिजा में भी ऐसा ही कंपन महसूस किया गया। हर नया कंपन, पिछले से थोड़ा ज्यादा नजर आता है। तेज धमाकों की वजह से धरती में आ रहे कंपन से लोगों में डर का माहौल व्याप्त है। समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर धरती में क्या हो रहा है।

विशेषज्ञों ने इसे भूगर्भीय घटना बताया है। विशेषज्ञों का मानना है कि केरवा और कलियासोत डैम से लगातार पानी छोड़ा जा रहा है और आसपास के सभी क्षेत्रों में लगातार पानी का जमावड़ा जमा है। ऐसी स्थिति में कई बार चट्टानों के आपस में टकराने से तेज धमाके की आवाज होती है, इसे भूगर्भीय घटना कहा जाता है। हालांकि भूकंप जैसी स्थिति से विशेषज्ञों ने साफ इनकार किया है।