Loading...

ATITHI SHIKSHAK: आवेदन में त्रुटि-सुधार का अवसर, महासम्मेलन की सूचना

भोपाल। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अतिथि शिक्षक के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों ने बड़ी संख्या में गलतियां की हैं। विभाग को बड़ी संख्या में ऐसे आवेदन मिले हैं जिसमें योग्यता से संबंधित जानकारी दर्ज करने में त्रुटि हुई है। 

5 सितंबर तक सुधारने का मौका

आवेदकों ने अपनी शैक्षणिक योग्यता के अंक ठीक से दर्ज नहीं किए। विभाग ने ऐसे आवेदकों के लिए 5 सितंबर तक इसे सुधारने का मौका दिया है। इसके तहत याेग्यता संबंधी जानकारियों में संशोधन के लिए आवेदक स्वयं के लॉगिन से इसे अनलॉक करेंगे। लोक शिक्षण आयुक्त जयश्री कियावत ने स्पष्ट किया है कि इस दौरान किसी भी प्रकार का नवीन पंजीयन नहीं किया जाएगा। नवीन पंजीयन का विकल्प बंद रहेगा। 

अतिथि शिक्षकों का महासम्मेलन

भोपाल। अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के बैनर तले प्रदेशभर के अतिथि शिक्षकों का महासम्मेलन 4 व 5 सितंबर काे हाेगा। प्रांतीय बैठक में यह निर्णय लिया गया। अध्यक्ष सुनील सिंह परिहार राजकुमार कुशवाहा, राजू मीणा, नवीन शर्मा सहित कई पदाधिकारियों ने बताया कि यादगारे शाहजहांनी पार्क में हाेने वाले सम्मेलन में सभी जिलाें से अतिथि शिक्षक शामिल हाेंगे। सीहाेर से निकाली जाने वाली तिरंगा यात्रा भी यहां पहुंचेगी। इस दाैरान सरकार से वचन पत्र में किए गए नियमितीकरण के वचन काे पूरा करने की याद दिलाई जाएगी।