Loading...

दिल्ली में 2 लाख रुपए का चालान क्योंकि ट्रक ओवरलोड था | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। मोटर व्हीकल एक्ट 2019 के बाद ज्यादा से ज्यादा रकम वाले चालान का रिकॉर्ड स्थापित करने की कोशिश की जा रही है क्यों​कि ऐसा होने से लोगों में दहशत पैदा होगी और पुलिस की कमाई पहले से ज्यादा हो जाएगी। दिल्ली में पुलिस ने एक ट्रक का 2 लाख रुपए का चालान बना दिया क्योंकि वो ओवरलोड था। उसमें रेत भरी थी। यहां बताना जरूरी है कि मोटर व्हीकल एक्ट 2019 में रिश्वत लेकर ओवरलोड ट्रक छोड़ने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का कोई कड़ा प्रावधान नहीं है। 

हरियाणा का ट्रक, दिल्ली में हुआ चालान


मामला दिल्ली का है जहां राम किशन नाम के ट्रक ड्राइवर को जुर्माने के तौर पर 2 लाख 5 सौ रुपये का चालान भरना पड़ा। ट्रक का यह चालान बुधवार की रात को किया गया। बीती रात दिल्ली के मुकरबा चौक से भलस्वा की तरफ जाते समय हरियाणा नंबर के उस ट्रक का चालान दिल्ली पुलिस ने किया जिसमें रेत भरी हुई थी। ओवरलोडिंग के कारण ये चालान किया गया जिसे गुरुवार को रोहिणी कोर्ट में जमा किया गया। माना जा रहा है कि देश की राजधानी दिल्ली में यह अब तक का काटा गया सबसे बड़ा चालान है।

ट्रक 25 टन पास, रेत 43 टन थी

ओवरलोडिंग के लिए जिस ट्रक का चालान हुआ है उसका नंबर HR 69C7473 है। ट्रक के मालिक का कहना था कि उनकी गाड़ी की लोडिंग 25 टन पर पास है, उनकी गाड़ी में 43 टन रेत था। उनकी गाड़ी में 18 टन ज्यादा बताकर चालान किया गया। उन्हें खुद नहीं पता कि इतना चालान कैसे हुआ. बढ़े हुए चालान को लेकर ट्रक मालिक का कहना है कि चालान के रूप में इतनी बड़ी रकम को वसूलना उनके साथ ज्यादती है।