ZOMATO में गड़बड़: 60 कर्मचारी नौकरी से निकाले

नई दिल्ली। ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी जोमैटो में सबकुछ सामान्य नहीं चल रहा है। 'खान ही धर्म है' विवाद के बाद से कंपनी में कई तरह की हलचल देखी जा रही है। अब कंपनी ने गुरुग्राम कार्यालय से 60 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। यह किसी आतंरिक विवाद का नतीजा है या फिर कंपनी का कारोबार घट गया है, अनुत्तरित प्रश्न हैं। 

आवश्यकता से अधिक कर्मचारियों को हटाया

कंपनी ने कहा है यह छंटनी ग्राहक देखभाल विभाग में 'आवश्यकता से अधिक कर्मचारी होने के कारण की गयी है। एक संकेत यह भी मिल रहा है कि कंपनी का कारोबार प्रभावित हुआ है इसलिए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जा रहा है परंतु यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि यह छंटनी किसी आंतरिक विवाद का नतीजा है। 

कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ''पिछले कुछ महीनों में हमारी सेवा गुणवत्ता सुधरी है। मिलने वाले ऑर्डरों के लिए ग्राहक सहायता के लिए कर्मचारियों की जरूरत कम हुई है। इस वजह से हमारा कार्यबल जरूरत से करीब एक प्रतिशत (60 कर्मचारी) ज्याद हो गया था। बयान के मुताबिक इसमें से अधिकतर छंटनी ग्राहक देखभाल विभाग से की गयी है। इसमें हमारे आंतरिक अदला-बदली के तहत अन्य विभागों में भेजे गए लोग भी शामिल हैं।