Loading...

विधायकों को आयकर के नोटिस सरकार नहीं गिरती: VIVEK TANKHA

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में सही आय नहीं बताने पर आयकर विभाग द्वारा विधायकों और पूर्व विधायकों को जारी नोटिस को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के विधि विभाग के अध्यक्ष व मप्र से राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने कहा कि इससे कमलनाथ सरकार पर कोई संकट नहीं है। इन नोटिस से किसी भी विधायक को अयोग्य करार देने जैसी स्थिति नहीं बन सकती है।

तन्खा ने ट्वीट कर कहा कि आयकर विभाग को यह अधिकार नहीं कि किसी सांसद या विधायक को अयोग्य करार दे। केवल उच्च न्यायालय चुनाव याचिका पर सुनवाई के दौरान या निर्वाचन आयोग खर्च के ब्योरे को लेकर सांसद या विधायक के खिलाफ अयोग्यता की कार्रवाई कर सकता है। कांग्रेस विधायकों को जारी इन नोटिस से कमलनाथ सरकार पर कोई संकट नहीं है। जब विधायकों को नोटिस मिलेंगे, तब कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मालूम हो, आयकर विभाग ने कांग्रेस के लाखनसिंह यादव, एंदलसिंह कंसाना, आलोक चतुर्वेदी, प्रवीण पाठक, घनश्याम सिंह, रणवीर जाटव, शशांक भार्गव व हारे प्रत्याशी सतपाल पलिया, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, भाजपा विधायक डॉ. नरोत्तम मिश्रा, भारत सिंह कुशवाहा, राहुल लोधी व राकेश गिरी गोस्वामी और बसपा विधायक संजीव सिंह को नोटिस भेजे हैं। इन लोगों ने विधानसभा चुनाव में जो आय बताई थी, वह आयकर में दिए गए ब्योरे से अलग थी, जिससे विभाग ने सभी को नोटिस जारी किए हैं।