Loading...

UPADHYAY FAMILY: 400 करोड़ की संपत्ति कुर्की आदेश, कार्रवाई शुरू | SURESH, ANURADHA, SACHIN

जबलपुर। EOW ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। भाजपा की महिला नेता अनुराधा उपाध्याय (ANURADHA UPADHYAY BJP MAHILA MORCHA LEADER) के पति एवं पीएचई के रिटायर्ड इंजीनियर सुरेश उपाध्याय (SURESH UPADHYAY RETIRED ENGINEER PHE) की करीब 400 करोड़ रुपयों की संपत्ति कुर्क (PROPERTY ATTACHED) करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। आय से अधिक संपत्ति मामले में किसी आरोपी की संपत्ति कुर्क करने की EOW की इस कार्रवाई को प्रदेश की पहली बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है।

क्या क्या कुर्क किया गया

EOW ने इसके तहत पीएचई के रिटायर्ड इंजीनियर सुरेश उपाध्याय की 62 रजिस्ट्रियों सहित 380 एकड़ जमीन कुर्क की है, जिसके साथ ही EOW ने उपाध्याय के बैंक खातों में जमा सवा दो करोड़ रुपयों की राशि, 55 लाख रुपए कीमत के 4 वाहन, 44 लाख के जेवरात और जबलपुर की अनंततारा रेसीडेंसी में मौजूद करोडों रुपए की कीमत का आलीशान बंगला भी कुर्क कर लिया है।

400 करोड़ रुपयों की संपत्ति मिलने का दावा 

कोर्ट से मिले कुर्की के आदेश के बाद EOW ने बंगले में जहां नोटिस चस्पा किया, वहीं 4 में से 3 वाहनों को अपने कब्ज़े मे ले लिया। गौरतलब है कि EOW ने बीती 25 जून को पीएचई के रिटायर्ड इंजीनियर और बीजेपी नेत्री अनुराधा उपाध्याय के पति सुरेश उपाध्याय के घर और दफ्तरों पर छापामारे कर कार्रवाई की थी, जिसमें उनकी 400 करोड़ रुपयों की अनुपातहीन संपत्ति सहित कई कंपनियों में निवेश के दस्तावेज बरामद हुए थे।

सुरेश, पत्नी अनुराधा और बेटा SACHIN UPADHYAY  के खिलाफ FIR

फिलहाल मामले की जांच कर रही EOW ने सुरेश उपाध्याय की संपत्तियां कुर्क कर ली है। EOW ने इस मामले में सुरेश उपाध्याय उनकी पत्नी अनुराधा उपाध्याय और उनके बेटे सचिन उपाध्याय (Chaitanya Real Estate Owner) पर प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट सहित आय से अधिक संपत्ति का अपराध दर्ज किया था।

About ANURADHA UPADHYAY

Anuradha Upadhyay is registered with Ministry of Corporate Affairs (MCA). Their DIN is 06366768. Following is their current and past directorship holdings.
UPADHYAY AGROFARMS PRIVATE LIMITED Director 25 October 2012

About SACHIN UPADHYAY

Sachin Upadhyay is registered with Ministry of Corporate Affairs (MCA). Their DIN is 06367203. Following is their current and past directorship holdings.
VENUS NATURAL GREEN PRIVATE LIMITED Director 04 September 2013
VENUS DEV BUILD PRIVATE LIMITED Director 04 September 2013
UPADHYAY AGROFARMS PRIVATE LIMITED Director 25 October 2012
DOLPHIN INDIA INFRASTRUCTURE PRIVATELIMITED Additional Director 01 March 2013