Loading...

SAPAKS: मंत्री ने मुख्यमंत्री से मिलने की सलाह दी

भोपाल। सामान्य, पिछड़ा व अल्पसंख्यक वर्ग अधिकारी कर्मचारी संस्था (सपाक्स) का प्रांतीय प्रतिनिधिमंडल मंत्री, सामान्य प्रशासन विभाग, डॉ गोविन्द सिंह जी तथा मंत्री, खाद्य विभाग, श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर जी से मिला एवम् उनसे पदोन्नति की बाधाओं के संबंध चर्चा की। 

खाद्य मंत्री ने प्रकरण पर न्यायोचित कार्यवाही हेतु मान मुख्यमंत्री जी से स्वयं चर्चा करने हेतु आश्वस्त किया। सामान्य प्रशासन मंत्री जी को अवगत कराया गया कि संस्था की मान्यता की नस्ती विगत 2 वर्षों से विभाग के कतिपय अधिकारी की दुर्भावना के कारण रोकी गई है। डॉ गोविंद सिंह जी ने आश्वस्त किया कि संस्था को मान्यता की कार्यवाही उनके द्वारा शीघ्र की जावेगी साथ ही मान न्यायालय के निर्णय के आधार पर पदोन्नति प्रक्रिया प्रारंभ करने हेतु भी कार्यवाही का आश्वासन दिया। 

मंत्री ने सुझाव दिया कि वस्तुस्थिति स्पष्ट करने के लिए सपाक्स प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्रीजी तथा मुख्य सचिव से भी मिलकर चर्चा करे और उन्हें सभी तथ्यों से अवगत कराए। प्रतिनिधि मंडल ने मान मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव महोदय से मिलने का भी प्रयास किया किन्तु मुलाकात संभव नहीं हो सकी। मान मुख्यमंत्री जी एवं मुख्य सचिव द्वारा शीघ्र मुलाकात कर चर्चा हेतु आश्वस्त किया गया। प्रतिनिधि मंडल में प्रांतीय पदाधिकारियों के साथ सपाक्स की मंत्रालय ईकाई के लगभग 300 सदस्य, भोपाल जिला इकाई के पदाधिकारी सहभागी रहे।