Anti Aging Skin Care- डॉक्टर की जरूरत नहीं बस पांच काम कीजिए

झुर्रियों वाला चेहरा ना केवल लोगों के बीच आपका आकर्षण कम करता है बल्कि कई बार झुर्रियों के कारण लोग डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं और अकेला रहना पसंद करने लगते हैं या फिर कुछ ऐसे लोगों की जाल में फंस जाते हैं, जो उनकी त्वचा को पहले की तरह दमकता हुआ बनाने के बदले बहुत सारा पैसा वसूल लेते हैं। हम आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही चीज़ों के बारे में जो, एंटी-एज़िंग (Anti-Ageing) होती हैं और आपको हमेशा जवां दिखने में मदद कर सकती हैं।

Anti Ageing Skin Cleansing- स्किन को यंग बनाते हैं

चमकती हुई यंग और हेल्दी स्किन के लिए माइल्ड क्लिंज़र का उपयोग कर सकते हैं।अपनी स्किन को रोज़ाना क्लींज़ करें। बाजार में बहुत सारे विकल्प उपलब्ध है। ऐसे माइल्ड क्लिंज़र का इस्तेमाल करें जो, आपकी त्वचा पर बहुत कठोर ना हो। रोज़ रात में सोने से पहले और सुबह उठने के बाद स्किन की सफाई करें। क्लिंजिंग के लिए आप नैचुरल ऑयल्स का भी प्रयोग कर सकते हैं। एक बार आपको पता चल गया कि आपकी स्क्रीन के लिए किस प्रकार की क्लिंजिंग सूट करती है, फिर हमेशा के लिए आराम।

Anti Ageing- Moisturizer-1 झुर्रियों को आने ही नहीं देते

एंटी-एजिंग प्रॉडक्ट्स (Anti-Ageing Products) में विटामिन सी सीरम उपयोग किए जाते हैं। यह त्वचा के लिए काफी लाभदायक होते हैं। विटामिन सी एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है। यह स्किन कोलाजन बनाने में मदद करता है। साथ ही सूरज की अल्ट्रा-वॉयलेट किरणों से भी यह आपकी स्किन को सुरक्षित रखता है। यह बहुत ही ड्राई स्किन के लिए भी अच्छे होते हैं। यह स्किन को नमी देकर महीन रेखाओं और झुर्रियों को चेहरे पर आने से रोकते हैं।

Anti Ageing Dark Circle

आंखों के आसपास डार्क सर्कल एक कॉमन प्रॉब्लम है। इसके कारण झुर्रियां भी दिखाई देने लगती हैं। कारण कुछ भी हो लेकिन डाक सर्कल किसी को भी अच्छा नहीं लगता। इससे निपटने के लिए अंडर आई क्रीम लगाएं। यह स्किन को हाइड्रेट करके हेल्दी बनाता है। जिससे, त्वचा पर जल्दी दरारें या रिंकल्स नहीं दिखतीं। 

Anti Ageing Exfoliation

डेड स्किन की परत त्वचा को ड्राई और बूढ़ी दिखाती है। इसीलिए, सप्ताह में एक बार एक्सफॉलिएट ज़रूर करें। इसके लिए आप नैचुरल स्क्रब या उबटन लगा सकती हैं। इनका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता।

Anti Ageing के लिए Balanced Diet बहुत जरूरी है

यदि आप अपने खानपान पर नियंत्रण कर सकते हैं और अपने भोजन में हरी सब्जियां, मौसमी फल, साबुत अनाज और डेयरी प्रॉडक्ट्स का सेवन करते हैं तो आपकी त्वचा को हर प्रकार के पोषक तत्व प्राप्त होते हैं। इसके दो फायदे होते हैं। एक तो खाने पर बहुत सारा खर्चा नहीं होता और दूसरा त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने के लिए डॉक्टर की महंगी फीस और प्रोडक्ट भी नहीं खरीदने पड़ते।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !