Loading...

सिंधिया सरेंडर: कमलनाथ की मर्जी का होगा नया PCC अध्यक्ष

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद हेतु शुरू हुई रेस किसी भी नतीजे से पहले ही खत्म हो गई है। सूत्रों का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद को इस रेस से बाहर कर लिया है। अब जल्द ही पीसीसी को नया अध्यक्ष मिलेगा और बताया जा रहा है कि वो कमलनाथ की मर्जी का होगा। 

खबर आ रही है कि कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के एक व्यक्ति, एक पद के फॉर्मूले के तहत कमलनाथ पीसीसी चीफ के पद से मुक्त होंगे। यह संभावना जताई जा रही है कि 22 अगस्त को दिल्ली में होने वाली राजीव गांधी के 75 वें जयंती समारोह के बाद नये पीसीसी चीफ के नाम का ऐलान होगा। प्रदेश के मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की कमान सीएम कमलनाथ के पंसद के व्यक्ति को मिलेगी, ताकि सत्ता और संगठन के बीच बेहतर समन्वय के साथ काम हो सके।

22 अगस्त को होगी नए अध्यक्ष पद की घोषणा

मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि बाला बच्चन पीसीसी चीफ के लिए उपयुक्त चेहरा हैं। उन्होंने कहा कि सीएम कमलनाथ और सोनिया गांधी के बीच मशविरे के बाद ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद के नाम का ऐलान होगा। मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि 22 अगस्त को दिल्ली में होने वाले राजीव गांधी की जयंती के आयोजन में मध्य प्रदेश कांग्रेस के सभी जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी शामिल होंगे।

समर्थक चाहते थे सिंधिया बनें अध्यक्ष

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के लोकसभा चुनाव हारने के बाद उनके समर्थक मंत्री और विधायक चाहते थे कि राज्य में शक्ति संतुलन के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनें जबकि पीसीसी के तमाम पदों पर विराजमान कमलनाथ सरकार इस कल्पना मात्र से ही डर गए थे।