Loading...

PAKISTAN ने हवाई मार्ग बंद किए, मिसाइल छोड़ सकता है

कराची। पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने बुधवार को एयरमेन को एक नोटिस जारी कर कराची एयरस्पेस के तीन हवाई मार्गों को 28 अगस्त से 31 अगस्त तक बंद रखने को कहा है। सभी अंतराष्ट्रीय उड़ानों से कहा गया है कि इस अवधि में उड़ान के दौरान इन तीन हवाईमार्गों का रुख ना करें। 

कराची के निकट सोनमियानी मिसाइल रेंज है इसलिए मिसाइल टेस्ट की संभावना जताई जा रही है। हालांकि नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने हवाईमार्गों को बंद करने की कोई खास वजह नहीं बताई है और साथ ही वैकल्पिक रुट भी सुझाया है।

हवाईमार्गों को बंद रखने का फैसला ऐसे वक्त आया है जब पाकिस्तान के तकीनीकी मामलों के मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने पाकिस्तानी एयरस्पेस में भारत से आने-जाने वाले विमानों की उड़ानों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की बात कही है। साथ ही फवाद हुसैन चौधरी ने अफगानिस्तान-भारत कारोबार के लिए अपनी जमीन के इस्तेमाल नहीं करने देने की भी बात कही है।

भारत और पाकिस्तान के संबंध उस वक्त बेहद तल्ख हो गए जब भारत ने एक बड़ा कदम उठाते हुए जम्मू और कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को खत्म कर दिया। इससे बौखलाए पाकिस्तान ने विश्व बिरादरी से मदद मांगी, लेकिन उसको कहीं कोई तवज्जो नहीं मिली।