Loading...

PAKISTAN ने करगिल के पास लड़ाकू विमान तैनात किए, INDIA बोला: हम भी तैयार हैं

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने LoC के पार PoK में स्कर्दू नाम की जगह पर अपने लड़ाकू विमान तैनात कर दिए हैं। बता दें कि स्कर्दू की सीमाएं भारत में क​रगिल और श्रीनगर से साझा होतीं हैं। इधर भारतीय सूत्रों ने दावा किया है कि हमारी नजर उनकी एक एक हरकत पर है। हम जमीन, समुद्र या हवा तीनों स्थितियों में पूरी तरह से तैयार हैं। उनकी छोटी सी हरकत उन पर भारी पड़ेगी। 

शनिवार को तीन सी-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट भेजे थे

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने लद्दाख के पास अपने स्कर्दू पर लड़ाकू विमानों की तैनाती कर रहा है। शनिवार को उसने तीन सी-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट यहां भेजे थे। इनमें फाइटर एयरक्राफ्ट के उपकरण लाए गए। जेएफ-17 फाइटर जेट को भी स्कर्दू एयरफील्ड में तैनात किया जा सकता है। भारत सरकार के सूत्रों ने कहा कि हम पाक की हरकतों पर बारीकी से नजर रख रहे हैं।

पाक वायुसेना अभ्यास के नाम पर आ रही है

खुफिया विभाग ने वायुसेना और सेना को विमानों की तैनाती के बारे में अलर्ट भेजा है। स्कर्दू पाकिस्तान का एक फॉर्वर्ड ऑपरेटिंग बेस है। वह इसका इस्तेमाल बॉर्डर पर आर्मी ऑपरेशन को सपोर्ट करने के लिए करता है। सूत्रों की मानें तो पाक वायुसेना यहां अभ्यास करने की योजना बना रही है। यही कारण है कि वह अपने विमान स्कर्दू में शिफ्ट कर रही है।