Loading...    
   


JABALPUR NEWS : 2049 तक के लिए हाईटेक हुआ जबलपुर स्टेशन

जबलपुर। मुख्य रेलवे स्टेशन को आधुनिक और सुविधाजनक बनाने के लिए चल रहे नॉन इंटरलॉकिंग के कार्य के तहत जल्द ही प्लेटफॉर्म नं. 1 और 3 को खोल दिया जाएगा, जिसके बाद प्लेटफॉर्म नं. 2 पर काम शुरु किया जाएगा। बताया जा रहा कि नॉन इंटरलॉकिंग वर्क के लिए रेलवे की टेक्निकल टीम ने प्लानिंग तैयार कर ली है, जिसके अनुसार अब सिग्नलिंग के काम पर जोर दिया जाएगा। 

नॉन इंटरलॉकिंग में पिछले 19 दिनों के दौरान रेल पटरियों और टर्न आउट को बदलने का काम किया गया, जिसके लिए प्लेटफॉर्म नं. 1 और 3 को बंद कर दिया गया था। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार अब दोनों प्लेटफॉर्म का काम पूरा हो चुका है, जिसे देखते हुए रेल  प्रशासन ने 19 अगस्त तक दोनों प्लेटफॉर्म को खोलने का मन बना लिया है। जैसे ही प्लेटफॉर्म नं. 1 और 3 को खोला जाएगा, सबसे अधिक व्यस्त रहने वाले प्लेटफॉर्म नं. 2 को बंद कर दिया जाएगा।

नॉन इंटरलॉकिंग का काम 29 जुलाई से चल रहा है, जो 27 अगस्त तक चलेगा। इस काम के लिए एक महीने का ब्लॉक लिया गया है, जिसका उद्देश्य आने वाले 30 सालों के लिए जबलपुर रेलवे स्टेशन को रेलवे को हाईटेक तकनीक के लिहाज से फुलप्रूफ करना है। जिससे ट्रेनों की एक ओर स्पीड बेहतर होगी, वहीं लेटलतीफी का दौर भी खत्म हो जाएगा। एक बार नॉन-इंटरलॉकिंग का काम जैसे ही पूरा होगा, मुख्य रेलवे स्टेशन के आउटर पर ट्रेनों को खड़े रखने की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here