Loading...

INDORE NEWS : काउंसलिंग के लिये थाने गई महिला की पति व देवर ने बीच सड़क पर हत्या की

इंदौर। मदीना नगर में 26 साल के युवक और उसके भाई ने शनिवार काे बीच सड़क पत्नी का गला काटकर हत्या कर दी। दोनों ने बीच-बचाव करने आई मूक-बधिर साली काे भी चाकू मारे। उसकी हालत नाजुक है। आरोपी आमिर खान राेज पत्नी रुखसाना (Aamir Khan wife Rukhsana) काे पीटता था। चार महीने पहले रुखसाना ने इसकी शिकायत की थी और तभी से मायके में रह रही थी। शनिवार को परामर्श के लिए रुखसाना थाने गई थी। वहां से लौटते वक्त आमिर और उसके भाई गरीब ने हमला कर दिया। 

आजाद नगर टीआई संजय शर्मा के अनुसार, आरोपियों ने रुखसाना की बहन शहनाज (Shahnaz) पर भी जानलेवा हमला किया। वह अभी एमवाय अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है। रुखसाना के छोटे भाई सलमान ने बताया कि बहन की आमिर से शादी तीन साल पहले हुई थी। उनकी दो बेटियां हैं। आमिर पुताई करता था। बाद में यह काम बंद कर जुआं खेलने लगा, जिससे घर में रोज विवाद होते थे। चार महीने पहले रुखसाना ने पति की शिकायत महिला थाने में की थी। तब पुलिस ने परामर्श कर उनमें सुलह करवाने की कोशिश की थी, लेकिन सुलह नहीं हो पा रही थी। इसके चलते  रुखसाना अपने दोनों बेटियों के साथ मायके में रह रही थी।

शनिवार को आजाद नगर थाने पर उसे परामर्श के लिए बुलाया था। वह अपनी मूक-बधिर बहन शहनाज लेकर थाने पहुंची। वह दोपहर करीब तीन बजे घर लौट रही थी। रास्ते में हक मसजिद वाली गली में दोनों को आमिर और उसके भाई गरीब ने रोक लिया और रुखसाना के गले पर चाकू मारे। फिर चाकू से लगातार गोदता रहा। शहनाज बचाने आई तो गरीब ने उसके सिर पर चाकू से वार किया। लोग यह सब देखते रहे, लेकिन कोई भी बचाने नहीं आया। आमिर ने देखा कि रुखसाना मर चुकी है तो वहां से भाग गया। कुछ देर बाद लोगों ने पुलिस को खबर की। फिर दोनों को एमवायएच पहुंचाया, जहां रुखसाना को मृत घोषित कर दिया गया। शहनाज की हालत नाजुक है। 

पिता का आरोप- हत्या में दामाद के साथ दो और लोग शामिल थे : रुखसाना की हत्या के बाद एमवाय अस्पताल पहुंचे रहवासियों ने आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस से गुहार की। वहीं, रुखसाना के पिता चांद खान ने आरोप लगाया है कि दामाद के साथ दो और लोग होने की जानकारी मिली है। उधर, शहनाज का पति अनवर भी मूक-बधिर है। वे दोनों कुछ माह पहले ही मायके में रहने आए थे।  

आरोपी की हत्या की अफवाह और एमवायएच में रोकी आवाजाही : एमवायएच की मरच्यूरी में रुखसाना का शव रखते ही सूचना मिली कि उसके परिजनों ने आरोपी आमिर की हत्या कर दी है। इसे लेकर एमवायएच में सिक्युरिटी गार्ड अलर्ट हो गए और गेट पर अचानक आवाजाही रोक दी। कुछ पुलिसकर्मी भी एमवायएच में रुक गए। चौकी की पुलिस भी पहुंची। हालांकि बाद में यह कोरी अफवाह निकली।